पटना से मिली 13 हजार वैक्सीन, जिले में 38 जगहों पर लगा शिविर

गोपालगंज रविवार की रात पटना से जिले में कोविड वैक्सीन की 13 हजार डोज पहुंच गई। वैक्सीन जिले को मिलने के बाद फिर से वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ ली है। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिला मुख्यालय के साथ जिले के सभी प्रखंड के कुल 38 जगहों पर शिविर लगाया गया। शिविर में काफी संख्या में पहुंचे लोगों ने वैक्सीन के प्रति उत्साहित भी दिखें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 11:22 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 11:22 PM (IST)
पटना से मिली 13 हजार वैक्सीन, जिले में 38 जगहों पर लगा शिविर
पटना से मिली 13 हजार वैक्सीन, जिले में 38 जगहों पर लगा शिविर

गोपालगंज : रविवार की रात पटना से जिले में कोविड वैक्सीन की 13 हजार डोज पहुंच गई। वैक्सीन जिले को मिलने के बाद फिर से वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ ली है। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिला मुख्यालय के साथ जिले के सभी प्रखंड के कुल 38 जगहों पर शिविर लगाया गया। शिविर में काफी संख्या में पहुंचे लोगों ने वैक्सीन के प्रति उत्साहित भी दिखें।

सिविल सर्जन डा. योंगेंद्र महतो ने बताया कि पांच दिनों के बाद रविवार की रात पटना से 13 हजार वैक्सीन की डोज जिले में लाई गई। वैक्सीन जिले में पहुंचने के बाद जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. शक्ति सिंह की देखरेख में सोमवार को कुचायकोट, फुलवरिया, पंचदेवरी, भोरे, थावे, मांझा, बरौली, उचकागांव, बैकुंठपुर व सदर प्रखंड के साथ जिला मुख्यालय में कुल 38 जगहों पर शिविर का आयोजन किया गया। इन शिविरों में 13 हजार लोगों के लिए वैक्सीन भेजा गया था। सोमवार की शाम पांच बजे तक दस हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी थी। उन्होंने बताया कि इन शिविरों में अधिकांश लोग वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए आए थे। वैक्सीन की पहला डोज लगाने का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग ने लगभग पूर्ण कर लिया है।

वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी भीड़, आपस में भिड़े लोग

संवाद सूत्र, कटेया(गोपालगंज) : कटेया प्रखंड के सोहनरिया स्थित स्वास्थ्य उप केंद्र के टीकाकरण केंद्र पर कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भारी भीड़ लगी रही। इस दौरान वैक्सीन लगवाने के लिए लोग आपस में भिड़ गए, जिससे अफरा तफरी मच गई। सुरक्षा कर्मियों के तैनात नहीं होने के कारण स्वास्थ्य कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सोमवार को कटेया प्रखंड के सोहनरिया स्थित स्वास्थ्य उप केंद्र पर कोविड वैक्सीनेशन के लिए टीकाकरण केंद्र पर शिविर लगाया गया था। सुबह से ही वैक्सीन लगाने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। पहले वैक्सीन लगवाने के लिए लोग आपस में भिड़ गए, जिससे अफरा तफरी की स्थित बन गई। स्वास्थ्य कर्मियों को भीड़ को संभालना मुश्किल हो गया। अफरा तफरी के कारण यहां उपलब्ध कराई गई वैक्सीन की पांच सौ डोज की जगह तीन सौ लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा सकी।

chat bot
आपका साथी