गोपालगंज में 24 घंटे में व्यवसायी सहित 12 मिले कोरोना पॉजिटिव

सात हुए ठीक 46 पर पहुंची जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 09:12 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 09:32 PM (IST)
गोपालगंज में 24 घंटे में व्यवसायी सहित 12 मिले कोरोना पॉजिटिव
गोपालगंज में 24 घंटे में व्यवसायी सहित 12 मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कोरोना की दूसरी लहर में जिले के संक्रमित लोगों के मिलने का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को इस साल में सबसे अधिक 12 नए लोग कोरोना संक्रमित मिले। पिछले 24 घंटे के दौरान सात लोगों ने कोरोना को मात देने में भी सफलता प्राप्त की। बावजूद इसके जिले में वर्तमान समय में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 46 तक पहुंच गई है। मंगलवार को संक्रमित मिले लोगों में एक व्यवसायी, दो महिलाएं व दो बुजुर्ग शामिल हैं। इसी प्रकार जिले में अबतक 5897 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासनिक स्तर पर कोविड से बचाव के लिए सक्रियता बढ़ाने तथा शारीरिक दूरी व मास्क के उपयोग की दिशा में सख्ती बरतने की दिशा में जांच का अभियान तेज कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, मार्च माह के तीसरे सप्ताह के बाद जिले में प्रत्येक दिन नए संक्रमित लोगों का आंकड़ा सामने आ रहा है। जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ने को देखते हुए एहतियात के तौर पर लोगों से मास्क व शारीरिक दूरी के अनुपालन का निर्देश जारी किया गया है। इसके तहत जिले के सभी प्रमुख बाजारों में मास्क जांच का अभियान प्रारंभ किया गया है। प्रशासनिक स्तर पर बस स्टैंड तथा रेलवे स्टेशनों के समीप कोविड जांच की व्यवस्था की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोविड के अबतक 5897 मामले सामने आए हैं। इनमें से 5836 लोग ठीक हुए हैं। कोविड से जिले में कुल 15 लोगों की मौत हुई है। इनसेट

लगातार बढ़ रही माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या

गोपालगंज : पिछले 24 घंटे के दौरान 12 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद तीन और स्थानों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। नए कंटेनमेंट जोन बनाने के साथ ही जिले में माइक्रो कंटेनमेट जोन की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। जिले के 14 प्रखंडों में से 9 प्रखंडों में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में प्रशासनिक स्तर पर निगरानी बढ़ा दी गई है। प्रशासनिक स्तर पर बनाए गए तमाम कंटेनमेंट जोन में मरीज के घर के आसपास की गली और मोहल्ले के अंदर सभी निजी, सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं मार्गों को अगले आदेश तक पूर्णत: बंद रखने का आदेश दिया गया है। अलावा इसके इन जोन के लोगों को बाहर जाने तथा बाहर के लोगों को जोन के अंदर आने पर भी रोक लगाने के साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सभी तरह की दुकानों को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी