सड़क हादसे में युवक की मौत, ग्रामीण-पुलिस के बीच झड़प

बाराचट्टी थाना के ठीक सामने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर लहेरिया कट से पार करने के दौरान बाराचट्टी थाना क्षेत्र के हरैया गांव निवासी अटल रविदास की मौत शनिवार को ट्रक के चपेट में आने के कारण हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 06:31 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 06:31 AM (IST)
सड़क हादसे में युवक की मौत, ग्रामीण-पुलिस के बीच झड़प
सड़क हादसे में युवक की मौत, ग्रामीण-पुलिस के बीच झड़प

बाराचट्टी : थाना के ठीक सामने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर लहेरिया कट से पार करने के दौरान बाराचट्टी थाना क्षेत्र के हरैया गांव निवासी अटल रविदास की मौत शनिवार को ट्रक के चपेट में आने के कारण हो गई। घटना की खबर सुनते ही मृतक के स्वजन एवं ग्रामीण थाना व अस्पताल के सामने जीटी रोड पर धरने पर बैठ गए। इसके कारण जीटी रोड पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस थाना के सामने वाहन जांच कर रही थी। इसी बीच अटल वहां वाहन लेकर पहुंचा। वहां जांच में लगे पुलिस पदाधिकारी उसके वाहन पर डंडा मारने लगा। जिससे वह सड़क पर गिर गया। वाहन उसे घसीटते हुए आगे तक ले गया। जिससे उसकी मौत हो गई। फिर भी पुलिस ने युवक को लेकर अस्पताल पहुंची। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसे लेकर पुलिस और अस्पताल कर्मी आमने-सामने हो गए। दोनों ओर से झड़प हुई। बीच बचाव में पुलिस की ओर से बल प्रयोग हुआ। इसे लेकर पथराव हुआ।

पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि थाना के सामने जिस वक्त सड़क दुर्घटना हुई, उस वक्त वाहन जांच नहीं की जा रही थी। शव को पोस्टमार्टम भेजने की प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही थी।

बताया जाता है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मृतक की मां सरस्वती देवी आशा कार्यकर्ता के रूप में काम करती हैं। मां के विभागीय रेपिोर्ट को सीएचसी में जमा करने अटल आया था, इसी बीच यह घटना घटी।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर से लेकर थाना तक कुछ देर के लिए रण क्षेत्र में तब्दील हो गया। अटल की मौत के लिए स्वजनों व वहां मौजूद ग्रामीणों ने पुलिस को दोषी मानते हुए वहां मौजूद पदाधिकारियों को खदेड़ खदेड़ कर डंडे और ईट पत्थर से पिटाई कर दी। इस हादसे में एसआई मनोज कुमार सिंह, विद्या शरण शाह, एएसआई गोपाल मिश्रा घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल मनोज कुमार सिंह को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए गया रेफर किया गया है। मनोज कुमार ने बताया कि आत्म रक्षा में पुलिस ने लाठी चलाई है।

chat bot
आपका साथी