झारखंड से बिहारशरीफ जा रही बस में शराब लेकर बैठा युवक गिरफ्तार, नवादा में चेकपोस्‍ट पर पकड़ा गया

झारखंड से बिहारशरीफ जा रही एक बस से शनिवार अलसुबह उत्‍पाद विभाग की टीम ने दस बोतल विदेशी शराब बरामद की। इसके साथ ही एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। वह शराब खरीदकर ला रहा था इसी क्रम में पकड़ा गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:44 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:44 PM (IST)
झारखंड से बिहारशरीफ जा रही बस में शराब लेकर बैठा युवक गिरफ्तार, नवादा में चेकपोस्‍ट पर पकड़ा गया
पुलिस गिरफ्त में शराब लेकर आ रहा युवक। जागरण

रजौली(नवादा), संवाद सहयोगी समिति जांच चौकी पर शनिवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम झारखंड की ओर से आने वाली सभी यात्री बसों की जांच कर रही थी। इसी दौरान रांची से बिहारशरीफ आ रही विष्णु रथ बस को जांच के लिए रोका गया। जांच के क्रम में दस बोतल विदेशी शराब बरामद की गई। इसके साथ एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है। वह झारखंड से यह शराब खरीदकर ला रहा था।

रांची से बिहारशरीफ आ रही बस में सवार था यात्री

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर रामप्रीत कुमार ने बताया कि प्रतिदिन की तरह शनिवार की सुबह करीब चार बजे झारखंड की ओर से आने वाली सभी छोटे-बड़े वाहनों की सघन जांच की जा रही थी। इसी दौरान विष्णु रथ बस को जांच के लिए रोका गया। शराब मिलने पर रजौली थाना क्षेत्र के डोपटा निवासी दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया। बताते चलें कि होली पर्व के पहले से ही रजौली चेक पोस्ट पर डीएम और एसपी के आदेश के बाद 24 घंटा झारखंड की ओर से आने वाली सभी वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। इसी दौरान शराब की कई बड़ी खेप पकड़ी गई है।  नवादा में शराब कांड होने के बाद उत्पाद विभाग के आयुक्त ने रजौली चेकपोस्ट का निरीक्षण किया था। इस दौरान स्कैनर मशीन लगाने को लेकर चर्चा हुई थी। 

12 लीटर महुआ शराब के साथ महिला गिरफ्तार

अकबरपुर पुलिस ने शुक्रवार की अहले सुबह रजहत गांव में छापामारी कर 12 लीटर महुआ शराब के साथ महिला धंधेबाज को गिरफ्तार किया। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया ।थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि रजहत गांव में महिला द्वारा महुआ शराब बिक्री किये जाने की सूचना मिली । सूचना के आलोक में अनि अजय कुमार के नेतृत्व में गोरकी उर्फ सुनीता देवी के घर की गयी घेराबंदी कर तलाशी ली गयी जिसमें गैलन में रखा 12 लीटर महुआ शराब बरामद होते ही उसे महिला पुलिस कर्मी ने गिरफ्तार कर लिया ।

chat bot
आपका साथी