चोरी कर भाग रहे युवक की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल, गया पुलिस बनी रही बेपरवाह

गया के परैया थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात चोरी कर भाग रहे एक युवक की भीड़ ने बेरहमी से पिटाई कर दी। इसका वीडियो वायरल हुआ है। लेकिन पुलिस ने केवल युवक को भीड़ से छुड़ाने और रिहा कर अपने कर्तव्‍य की इतिश्री कर ली।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:31 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:31 AM (IST)
चोरी कर भाग रहे युवक की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल, गया पुलिस बनी रही बेपरवाह
चोरी के आरोपित युवक की पिटाई करते लोग। जागरण

परैया (गया), संवाद सूत्र। जिले के परैया थाना क्षेत्र के सोलरा पंचायत स्थित प्राणपुर गांव में गुरुवार रात चोरी करते पकड़े गए चोरों को बांध कर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में आरोपित युवकों के साथ अमानवीय व्‍यवहार का दृश्‍य रोंगटे खड़े कर देता है। पुलिस ने शिकायत नहीं मिलने के कारण आरोपितको रिहा कर दिया। इस मामले में पुलिस की निष्क्रियता स्‍पष्‍ट दिख रही है।

खदेड़कर एक को पकड़ा तो उसने बताया दो साथियों का नाम

ग्रामीणों के अनुसार प्राणपुर गांव के पश्चिमी टोला में उमेश यादव के घर में चोर घुसे थे। चोरी कर भागते समय गृहस्‍वामी की नींद खुली। इसके बाद शोर मचाते हुए वे चोरों का पीछा करने लगे। तीन की संख्‍या में रहे चोरों ने इस दौरान गृहस्‍वामी के बेटे धीरज कुमार को पीट दिया। हालांकि ग्रामीणों को आता देखकर वे भागने लगे। भागने के क्रम में चोरी किया बक्सा फेंक दिया। इस क्रम में एक चोर को लोगों ने दबोच लिया। उसे खंभे से बांधकर जमकर उसकी पिटाई कर दी। पूछताछ में उसने अपना नाम संजय उर्फ विक्रम बताया। बताया कि वह उदा बिगहा का रहने वाला है। उसने अपने दो साथियों का नाम भी बताया।

खानाबदोश वाले टेंट से पकड़ा गया दूसरा युवक, तीसरा फरार

इसके बाद शुक्रवार सुबह ग्रामीण उन दो चोरों की तलाश में उदा बिगहा जा पहुंचे। वहां खानाबदोश की तरह लगे टेंट से एक आरोपित बली को पकड़ लिया। हालांकि तीसरा चोर पीहू भाग निकला। पकड़े गए बली की पिटाई कर ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। मामले को लेकर थानाध्यक्ष फहीम आजाद खान ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पहुंचकर ग्रामीणों के बीच फंसे युवक को छुड़ाया। हालांकि किसी तरह का आवेदन प्राप्त नही होने पर उसे रिहा कर दिया गया है। दूसरे किसी चोर को पकड़े जाने की उन्हें कोई सूचना नही मिली है।

मॉबलिंचिंग का शिकार हो जाता आरोपित युवक

भीड़ इतने गुस्‍से में थी कि वह पकड़े गए युवक की जान लेने पर उतारू थी। बांधकर उसकी बेरहमी से पिटाई करने के साथ माचिस की तिल्‍ली से उसका शरीर लोगों ने दाग दिया। यह वायरल व‍ीडियो में साफ दिखता है। बावजूद पुलिस ने केवल उसे भीड़ से छुड़़ाकर छोड़ दिया और अपनी जिम्‍मेदारी की इतिश्री कर ली।

chat bot
आपका साथी