चिंताजनक: सात दिनों बाद मदनपुर में मिला कोरोना पाजिटिव, अब भी नहीं हुए सतर्क ताे बढ़ सकता खतरा

कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मी लोगों को जागरूक कर रहा है। बताया जा रहा है कि भीड़ से दूर रहें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। आरटीपीसीआर लैब में 1335 एवं ट्रूनेट मशीन में 102 सैंपल की जांच की।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:49 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:49 PM (IST)
चिंताजनक: सात दिनों बाद मदनपुर में मिला कोरोना पाजिटिव, अब भी नहीं हुए सतर्क ताे बढ़ सकता खतरा
औरंगाबाद के मदनपुर में कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हो रहा है। जिले में सात दिनों बाद फिर कोरोना पाजिटिव मिला है। शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर केंद्र पर 130 सैंपल की जांच हुई तो युवक का रिपोर्ट पाजिटिव आई है। युवक प्रखंड के जलवन गांव का निवासी है।

डीपीएम डा. कुमार मनोज ने बताया कि 30 वर्षीय युवक का रिपोर्ट पाजिटिव आया है। जलवन गांव के ग्रामीणों की एंटीजन किट से जांच जाएगी। युवक के संपर्क में आए ग्रामीणों की पहचान की जा रही है। बताया कि शुक्रवार को जिले के 18 स्वास्थ्य केंद्रों पर 3914 सैंपल की जांच हुई है। मदनपुर को छोड़ कहीं से पाजिटिव रिपोर्ट नहीं आई है। डीपीएम ने बताया कि जिले में कोरोना के एक्टिव केस तीन रह गए हैं।

पहले से संक्रमित चल रहा एक व्यक्ति स्वस्थ हुआ है। कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मी लोगों को जागरूक कर रहा है। बताया जा रहा है कि भीड़ से दूर रहें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। आरटीपीसीआर लैब में 1335 एवं ट्रूनेट मशीन में 102 सैंपल की जांच हुई जिसमें सभी का रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सबसे अधिक शहर के नगर भवन में 239, ओबरा में 234, रफीगंज में 231 एवं डीआरसीसी में 230 सैंपल की जांच हुई है। डीपीएम ने बताया कि सर्दी, खांसी एवं बुखार होने पर कोरोना जांच अवश्य कराएं। वैसे जो लोग टीका लेने टीकाकरण केंद्र पहुंच रहे हैं उनकी कोरोना जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी