निर्माण कार्य में कोताही बरतने पर संवेदक से मांगे वर्क प्रोग्राम

टिकारी नगर पंचायत अंतर्गत मउ पईन से रकवा तक ढक्कन उक्त नाला के साथ पथ निर्माण के कार्य में शिथिलता को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी ने संवेदक को पत्र लिखकर वर्क प्रोग्राम की माग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 11:56 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 06:16 AM (IST)
निर्माण कार्य में कोताही बरतने पर संवेदक से मांगे वर्क प्रोग्राम
निर्माण कार्य में कोताही बरतने पर संवेदक से मांगे वर्क प्रोग्राम

टिकारी : नगर पंचायत अंतर्गत मउ पईन से रकवा तक ढक्कन उक्त नाला के साथ पथ निर्माण के कार्य में शिथिलता को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी ने संवेदक को पत्र लिखकर वर्क प्रोग्राम की माग की है। नपं कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा संवेदक संजीत कुमार को लिखे गये पत्र में कहा गया है कि एकरारनामा के 40 दिन बीत जाने के बावजूद भी कार्य में कोई ठोस प्रगति नही है। 2900 मीटर की लंबाई वाले नाले में मात्र 200 फिट नाले की खुदाई की गई है। जिससे स्पष्ट है कि संवेदक द्वारा कार्य को ठप रखा गया है।

----

2900 मीटर ढक्कन युक्त नाला और पथ का होगा निर्माण

नगर पंचायत में वित्तीय वर्ष 2020-21 की योजना के तहत नपं क्षेत्र अंतर्गत मउ पईन से नंदन बिगहा होते रकवा तक 2900 मीटर लम्बी ढक्कन युक्त नाला निर्माण की योजना है। नाला के समातर फेवर अथवा पीसीसी पथ का भी निर्माण किया जाना है। प्राक्कलन के अनुसार निर्माण की कुल लागत दो करोड़ 69 लाख रुपया है। एकरारनामा की तिथि से एक वर्ष के भीतर कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य दिया गया था। लेकिन 40 दिन बीत जाने के बाद भी मात्र 200 फीट नाला से मिट्टी की उड़ाही की गई है।

--------

टिकारी का लाइफ लाइन है यह नाला

स्थानीय विधायक अभय कुमार कुशवाहा के अनुशंसा के बाद उक्त नाला निर्माण योजना की स्वीकृति नगर विकास विभाग से मिली थी। शहर वासियों को लंबे अरसे से नाला के साथ सड़क निर्माण होने का इंतजार था। इस योजना से बरसात के दिनों में नगर पंचायत के दक्षिण वाले क्षेत्र में जल जमाव की समस्या का समाधान के साथ शहर के जल निकासी और जल भंडारण के मामले में लाइफ लाइन साबित होगा। नाला और सड़क निर्माण कार्य पूरा हो जाने से शहर के वार्ड संख्या 9,10,11,12 एवं 13 के अधिकाश क्षेत्रों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा। नाला निर्माण नहीं होने के कारण बारिश के बाद पानी के दवाब बढ़ने से क्षेत्र में जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। जिसका खामियाजा सबसे अधिक नंदन बिगहा मोहल्लेवासियों के साथ पोस्ट ऑफिस के सामने बसे मोहल्ले के लोगों को होती है। नाला निर्माण की निविदा हो जाने के बाद लोगो ने राहत की सास ली थी। परंन्तु संवेदक की शिथिलता के कारण लोगों में आक्रोश है। वहीं, संवेदक संजीत कुमार ने बताया कि लॉकडाउन और अचानक अधिक बारिश के कारण कार्य प्रभावित हुआ है। मौसम अनुकूल रहने पर दो-तीन दिनों के अंदर कार्य प्रारंभ करा दिया जायेगा।

---

कहते है कार्यपालक पदाधिकारी

कार्य में शिथिलता को लेकर सवेदक से पत्राचार किया गया है व कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है।

दिनेश कुमार सिन्हा, कार्यपालक पदाधिकारी।

chat bot
आपका साथी