रास्‍ते से जा रही थी महिलाएं, नवादा के चौरमा गांव में अचानक मिट्टी की दीवार गिर गई, मौके पर ही दो की मौत

प्रखंड के डोहरा पंचायत के बनगंगा चौरमा गांव में महिलाएं शौच के लिए जा रही थी। अचानक रास्‍ते में एक घर की मिट्टी की दीवार गिर गई जिसमें दबकर दो महिलाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई ।

Sumita JaiswalSat, 31 Jul 2021 09:02 AM (IST)
मृत महिलाओं के रोते-बिलखते बच्‍चे व परिजन। जागरण फोटो।

नारदीगंज (नवादा), संवाद सूत्र। थाना क्षेत्र के डोहरा पंचायत की चौरमा, बनगंगा में दीवार गिरने से दो महिला की मौत हो गयी। मृतक की पहचान उसी गांव के राजीव साव की 37 वर्षीय पत्नी गौरी कुमारी उर्फ नीतू देवी व मुकेश साव की 23 वर्षीय पत्नी खुशबू देवी बताया गया है। हादसे के बाद स्वजनों व शुभचितंकों में कोहराम मच गया। घटना शनिवार की सुबह में हुई।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और कानूनी लिखित कार्रवाई कर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। बताया जाता है कि राजीव साव की पत्नी गौरी कुमारी व मुकेश साव की पत्नी खुशबू देवी शनिवार की सुबह में बधार में शौच के लिए गयी थी। शौच के उपरांत वह दोनों वापस अपने घर लौट रही थी। घर के अंदर प्रवेश करने वाली थी कि तभी गोरेलाल यादव का मिटटी का घर गिर गया और उसी मलबे में दोनों दब गई। फलत; दोनो की मौत घटना स्थल पर हो गई।

मृतक का घर और गोरेलाल यादव का घर आमने सामने है। इधर, इस घटना को लेकर घर वाले व ग्रामीण बेखबर थे। लोग इसी रास्ते से आ जा रहें थे। किसी को भनक नहीं रही कि इस मलबे में किसी का शव दवा हुआ है। जब दोनों महिला को घर आने में विलंब हुुआ तो खोजबीन शुरू हुई। तब मलबे के अंदर से किसी व्यक्ति का नजर साड़ी का कुछ भाग पर पड़ा। उस पर निगाह पड़ते ही लोग हल्ला करने लगे। स्वजनों के अलावा काफी संख्या में लोग दीवार से गिरे मलबे को हटाने में लग गये तो वहां पर दोनों महिला दबी हुई मृत अवस्था में मिली।

इस घटना में मृतक दोनो महिला आपस में चचेरी गोतनी बताया गया है। इनदोनों की मौत की खबर गांव मे आग की तरह फैल गयी। स्वजनों के साथ गांव में हाहाकार मच गया। मृतक दोनों महिला उस पंचायत के सरंपच रिंकू देवी का परिजन बताया गया है। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस व सीओ को दिया। सूचना मिलने पर एसआई श्याम कुमार पांडेय पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और आवश्यक कार्रवाई कर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया।

घटना की खबर मिलने पर मुखिया रेखा देवी, सरपंच रिंकू देवी, समाजसेवी दिलीप साव, पिंटू कुमार साव, पूर्व पंचायत समिति छोटे लाल यादव, वार्ड सदस्य देवचंद कुमार यादव, अजय साव, राजो साव, वावूशरण यादव, विपिन यादव, लखन यादव, लालू यादव, राजेन्द्र यादव, बलवीर यादव समेत काफी संख्या में लोग मृतक के घर पहुंचे और शोक संतप्त परिजनों से मिलकर ढांढस दिलाते हुए आपदा राहत कोष से मृतक के परिजनों को सहायता राशि उपलब्ध कराने की मांग डीएम से किया है।

इधर, मुखिया रेखा देवी ने कबीर अंतेष्ठि योजना के तहत मृतक दोनों के आश्रितों को तीन तीन हजार रूपये उपलब्ध कराया। इस बाबत सीओ अमिता सिन्हा ने बताया घटना की सूचना मिली है। मृतक का पोस्टमार्टम रिपोर्ट व दर्ज प्राथमिकी की छाया प्रति अलावा आवेदन मिलने पर आपदा राहत कोष से मृतक के आश्रितों को सरकारी प्रावधानों के मुताबिक राशि उपलब्ध कराया जायेगा। दोनों मृतक महिला के पति मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है।

इस घटना से जहां ग्रामीण स्तब्ध है। वहीं परिजनों को रोकर बूरा हाल हो रहा था। दुख का पहाड़ टुट पडा है। मृतका गौरी कुमारी को दो पुत्री क्रमश; रजनी कुमारी (7 वर्ष), गुंजन कुमारी (5 वर्ष), पुत्र दर्शन कुमार (3 वर्ष ) है। वहीं मृतका खुशबू देवी का एक पुत्री (10माह) की है। उल्लेखनीय है कि कई दिनों से झमाझम बारिश होने से प्रखंड के गरीब परिवार आशियाना गिरकर धराशाही हो गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.