नवादा में शराब बिक्री का विरोध करने पर महिला की पीटकर हत्या

नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केनासराय गांव में यह घटना घटी। मृत महिला के पुत्र दीपक कुमार ने बताया कि मां घर के दरवाजे के पास शराब की बिक्री का विरोध करती थी। चंद्रिका चौधरी इस पर मां से उलझ गया। पुलिस ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 11:40 AM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 12:35 PM (IST)
नवादा में शराब बिक्री का विरोध करने पर महिला की पीटकर हत्या
बिहार में शराबबंदी के बावजूद धड़ल्‍ले से हो रही शराब की बिक्री, सांकेतिक तस्‍वीर।

नवादा, संवाद सहयाेगी।  मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केनासराय गांव में शराब के धंधे का विरोध करने पर शनिवार की रात महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतका गिरिजा देवी उसी गांव के अर्जुन चौधरी की पत्नी थी। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपित चंद्रिका चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस ने शराब को लेकर वारदात होने से इन्कार किया है। पुलिस का कहना है कि हत्या भूमि विवाद में हुई है।

बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। बावजूद गांव-गांव में शराब की धड़ल्‍ले से बिक्री की जा रही है। तमाम प्रयासों के बावजूद पुलिस पूर्ण शराबबंदी लागू नहीं करा पा रही है। हर रोज शराब तस्‍करों और शराबियों की गिरफ्तारी होती है, मगर शराब की बिक्री रूक नहीं रही।

शराब बेचने से मना करने पर झगड़ा किया

मृतका के पुत्र दीपक कुमार ने बताया कि उसकी मां घर के दरवाजे के पास शराब की बिक्री किए जाने का विरोध करती थी। चंद्रिका चौधरी दरवाजे के पास शराब की बिक्री किया करता था। रात में भी मां ने उसे शराब बेचने से मना किया। इस पर वह मां से उलझ गया। इसके बाद चंद्रिका घर गया और लाठी-गड़ासा लेकर आ गया। साथ में उसके स्वजन मनीष कुमार व निकेश कुमार आदि भी थे। इसके बाद सभी ने मां को बुलाकर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी।

पुलिस का शराब बिक्री के कारण हत्‍या से इंकार

घटना की जानकारी मिलते ही मुफस्सिल थाने की पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इस बाबत थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। प्राथमिकी में चार लोगों को नामजद आरोपित बनाया गया है। मुख्य आरोपित चंद्रिका चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष ने कहा, मामला शराब से जुड़ा नहीं है। भूमि से संबंधित विवाद के कारण महिला की हत्या की गई है। बहरहाल, मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी