उत्साह के साथ छात्र-छात्राओं ने दी नवमीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा, शिक्षकों ने लिया कदाचार मुक्त परीक्षा

टनकुप्पा प्रखंड के 12 उच्च एवं उत्क्रमित विद्यालयों में ली गई नवमी कक्षा की वार्षिक परीक्षा शिक्षकों ने लिया कदाचार मुक्त परीक्षा छात्रों ने सभी प्रश्नों का लिखा जवाब स्कूल इंस्पेक्टर एवं प्रखंड साधनसेवियों ने परीक्षा केंद्रों का किया निरीक्षण।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 04:01 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 04:01 PM (IST)
उत्साह के साथ छात्र-छात्राओं ने दी नवमीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा, शिक्षकों ने लिया कदाचार मुक्त परीक्षा
नवमीं कक्षा की परीक्षा देते छात्र व छात्राएं। जागरण।

संवाद सूत्र, टनकुप्पा (गया)। गया जिले के टनकुप्पा प्रखंड के सभी 11 उच्च एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालयों में शुक्रवार से कदाचार रहित वातावरण में नवमी कक्षा के छात्रों का वार्षिक परीक्षा शुरू की गई। वार्षिक परीक्षा के प्रथम दिन छात्रों ने ड्रेस पहनकर विद्यालय पहुंचकर उत्साह के साथ परीक्षा में भाग किया। छात्रों ने सभी प्रश्नों का जवाब कॉपी में लिखा।

कोरोना संकट में विद्यालय बंद होने के बाद बच्चे बिना पढ़ाई के वार्षिक परीक्षा में शामिल होकर प्रश्नों का उत्तर लिखा है। जनता उच्च विद्यालय मखदुमपुर में कक्षा नौ में 418 छात्र नामांकित है। प्रथम पाली में 368 एवं दूसरे पाली में 364 छात्र उपस्थित हुए। प्रथम सिटिंग में 50 एवं सेकेंड सिटिंग में 54 छात्र परीक्षा केंद्र में अनुपस्थित पाया गया। परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र ममता कुमारी, काजल कुमारी, अमीषा कुमारी, इंदु कुमारी, राहुल कुमार, सनोज कुमार, संजीत कुमार ने बताया कि लॉक डाउन में विद्यालय बंद रहा। हमलोग घर मे पढ़ाई किए थे। प्रश्न कुछ सरल तो कुछ कठिन लगा। परन्तु सभी प्रश्नों का उत्तर कॉपी में लिख दिया हूँ। प्रथम दिन पहली सिटिंग में विज्ञान एवं दूसरे सिटिंग में गणित विषय की परीक्षा हुई।

विद्यालय प्रभारी प्रभाकर कुमार ने बताया कि परीक्षा कदाचार वातावरण में ली गई है। जगह की कमी के कारण छात्रों को एक बेंच पर तीन छात्र को बैठाया गया है। प्रखंड साधन सेवी नरेंद्र कुमार ने बताया कि प्रखंड में सभी उच्च विद्यालयों में कक्षा नौ की वार्षिक परीक्षा शांति वातावरण में शुरू किया गया। प्रखंड के 11 उच्च विद्यालयो में 1881 छात्रों का नामांकन है। प्रथम पाली में 1758 उपस्थित एवं 123 छात्र अनुपस्थित पाया गया। सेकेंड पाली में 1754 उपस्थित एवं 127 अनुपस्थित पाया गया।

chat bot
आपका साथी