Bihar Panchayat Chunav 2021: कुदरा प्रखंड में जीते हुए प्रत्याशियों को अब शपथ ग्रहण का इंतजार, पदाधिकारी ने कही ये बात

पंचायत राज व्यवस्था में सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाले जिला परिषद सदस्य मुखिया बीडीसी सदस्य व सरपंच के लिए कुदरा प्रखंड में अधिकांश पुराने प्रतिनिधि चुनाव हार चुके हैं। प्रतिनिधि के रूप में निर्वाचित नए लोग जल्द अपनी सक्रियता प्रदर्शित करना चाहते हैं। पर अधिकारी ने कहा दी ये बात...

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 03:07 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 03:07 PM (IST)
Bihar Panchayat Chunav 2021: कुदरा प्रखंड में जीते हुए प्रत्याशियों को अब शपथ ग्रहण का इंतजार, पदाधिकारी ने कही ये बात
कुदरा में पंचायत चुनाव की प्रतीकात्मक तस्वीर

संवाद सूत्र, कुदरा: वर्तमान में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीते हुए प्रत्याशियों को अब शपथ ग्रहण का इंतजार है। चुनाव में प्रतिनिधि निर्वाचित होने के बाद अब वे शीघ्र ही अपने पद से जुड़ा कामकाज भी संभाल लेना चाहते हैं। चूंकि बड़ी संख्या में नए लोग प्रतिनिधि के रूप में निर्वाचित हुए हैं इसलिए उनमें शपथ ग्रहण की बेकरारी अधिक देखी जा रही है। 

अधिकांश पुराने प्रतिनिधि हार चुके हैं चुनाव

बताते चलें कि पंचायत राज व्यवस्था में सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाले जिला परिषद सदस्य, मुखिया, बीडीसी सदस्य व सरपंच के लिए कुदरा प्रखंड में अधिकांश पुराने प्रतिनिधि चुनाव हार चुके हैं। प्रतिनिधि के रूप में निर्वाचित नए लोग सरकार की प्रशासनिक व्यवस्था के अंग के रूप में अब जल्द अपनी सक्रियता प्रदर्शित करना चाहते हैं। उनको वोट देने वाली जनता भी शीघ्र उन्हें क्रियाशील रूप में देखना चाहती है। इस बीच जगह जगह नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों के सम्मान समारोह का सिलसिला जारी है। राजनीतिक हैसियत वाले लोगों से लेकर आम जनता तक नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों के अभिनंदन में जुटे हुए हैं।

नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को सम्मानित कर उम्मीदों को अभिव्यक्त कर रही जनता

इस सिलसिले में गत दिनों चिलबिली पंचायत के नाथूपुर गांव के शिक्षक समुदाय के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन कर गांव के निवासी पैक्स अध्यक्ष सुनील कुमार चौबे की मौजूदगी में नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों का सार्वजनिक अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम के संचालनकर्ता शिक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि ग्रामीण जनता ने नाथूपुर गांव को नेशनल हाईवे से जोडऩे वाली सड़क पर गेट के निर्माण की मांग की। इसी तरह अन्य गांवों में भी ग्रामीण जनता के द्वारा नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को सम्मानित कर उनके समक्ष अपनी उम्मीदों व आकांक्षाओं को अभिव्यक्त करने का सिलसिला जारी है। 

शपथ ग्रहण को लेकर अभी निर्वाचन आयोग का कोई निर्देश प्राप्त नहीं

नव निर्वाचित प्रतिनिधि भी अपनी प्राथमिकताएं बता कर वोट देने वाली जनता को संतुष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। उनका कहना है कि शपथ ग्रहण होते ही जनहित में वे काम शुरू कर देंगे। लेकिन शपथ ग्रहण कब होगा इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद अगले माह में शपथ ग्रहण होगा। इस संबंध में प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी रंजीत कुमार ने बताया कि शपथ ग्रहण को लेकर अभी निर्वाचन आयोग का कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। आयोग के निर्देश के अनुसार इसकी तिथि तय की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: HIGHLIGHTS Bihar Mukhiya Result 2021: नवादा में नीतीश कुमार ने जीता जिला परिषद चुनाव; चौकिए नहीं, ये दूसरे हैं

chat bot
आपका साथी