पत्नी गई थी मायके, पति ने कर ली आत्महत्या

गया। परैया थाना क्षेत्र के कष्ठुआ मोबारकपुर में एक युवक ने आत्महत्या कर ली। युवक की आत्महत्या का पता लोगों को तब लगा जब उसके घर के पास गुजरने पर बदबू का एहसास हुआ। इसके बाद सभी ने झांककर देखा कि 30 वर्षीय युवक उपेंद्र मांझी का शव घर में लटका पड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 11:24 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 11:24 PM (IST)
पत्नी गई थी मायके, पति ने कर ली आत्महत्या
पत्नी गई थी मायके, पति ने कर ली आत्महत्या

गया। परैया थाना क्षेत्र के कष्ठुआ मोबारकपुर में एक युवक ने आत्महत्या कर ली। युवक की आत्महत्या का पता लोगों को तब लगा जब उसके घर के पास गुजरने पर बदबू का एहसास हुआ। इसके बाद सभी ने झांककर देखा कि 30 वर्षीय युवक उपेंद्र मांझी का शव घर में लटका पड़ा है। ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। इसके बाद पुलिस पदाधिकारी गांव पहुंचे और युवक के घर का दरवाजा तोड़ा उसके शव को उतारा। ग्रामीणों ने बताया कि युवक के घर में सिर्फ पत्नी और चार बेटियां है। पत्नी बच्चों के साथ कोंच थाना क्षेत्र स्थित मंगरौर गांव अपने मायके गई हुई थी। गुरुवार की सुबह से पूरे दिन युवक को शराब के नशे में धुत ग्रामीणों ने देखा था। इसके बाद किसी ने उसे नहीं देखा। मृतक की पत्नी सोनी देवी ने बताया कि मायके में फोन आया कि उसके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। थानाध्यक्ष फहीम आजाद खान ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पत्नी व उसके स्वजन के साथ स्थानीय ग्रामीणों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

ससुराल से वापस लौट रहे युवक की रास्ते में हुई मौत : टिकारी थाना क्षेत्र के पंचानपुर ओपी अंतर्गत गया-गोह मार्ग पर फतेहपुर के समीप संचालित एक पेट्रोल पंप के समीप शनिवार की सुबह एक शव देखे जाने के बाद सनसनी फैल गई। देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने शव होने की सूचना पंचानपुर ओपी अध्यक्ष विनय कृष्ण प्रसाद को दिया। शव की पहचान कोंच थाना अंतर्गत हिच्छापुर के निवासी शिवपूजन मांझी के 24 वर्षीय पुत्र पंकज मांझी के रूप में हुई। जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल गया भेज दिया। पंकज के स्वजनों के अनुसार वह शुक्रवार को तबीयत खराब रहने के दौरान बोधगया अपने ससुराल गया था। ऐसा अनुमान है कि पैसा नही रहने के कारण गया से पैदल आ रहा होगा और रास्ता चलने में थक जाने या तबीयत ज्यादा खराब होने की स्थिति में पेट्रोल पंप के समीप पेड़ की छांव में आराम करने की नीयत से बैठा होगा और फिर उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने की स्थिति में मौत हो गई होगी। घटना की सूचना के बाद पंकज के घर और ससुराल दोनों जगहों पर स्वजनों में कोहराम मचा है। पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों का रो रो कर बुरा हाल है। पंचानपुर ओपी अध्यक्ष विनय कृष्ण प्रसाद ने बताया कि अभी किसी तरह की लिखित शिकायत नही मिली है। प्रथम ²ष्टया पंकज की मौत बीमारी के कारण हो सकती है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का स्पष्ट कारण पता चल पाएगा।

chat bot
आपका साथी