पति से 39 लाख ठगकर प्रेमी के साथ भागी पत्‍नी, डेहरी में पटना पुलिस ने किया गिरफ्तार

डेहरी नगर थाना क्षेत्र के एक आउटलेट माॅल से पटना पुलिस ने एक पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी पटना के बिहटा थाना में पति द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर की गई है। गिरफ्तारी की पुष्टि स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने भी की है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:47 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 12:53 PM (IST)
पति से 39 लाख ठगकर प्रेमी के साथ भागी पत्‍नी, डेहरी में पटना पुलिस ने किया गिरफ्तार
पति ने 39 लाख रुपये लेकर भागने का एफआइआर कराया था, सांकेतिक तस्‍वीर।

डेहरी आन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। स्थानीय नगर थाना क्षेत्र के एक आउटलेट माॅल से पटना पुलिस ने शनिवार को एक पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर पटना ले गई। यह गिरफ्तारी पटना के बिहटा थाना में पति द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर की गई है। गिरफ्तारी की पुष्टि स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने भी की है।

पुलिस ने बताया कि पति-पत्‍नी बिहटा में 14 वर्षों से साथ रह रहे थे। इस बीच पत्नी ने पति से 39 लाख रुपये अपने बैंक खाते में जमा करवाया था। उसने पति से यह रुपये शहर में मकान मकान खरीदने के लिए जमा करवाया था। सालों के साथ के बाद एक माह पूर्व वह अपने प्रेमी के साथ पति को छोड़कर फरार हो गई। जिसके बाद पति ने बिहटा थाना में 39 लाख रुपये धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराया था। पति के स्‍वजनों का कहना था कि पत्नी ने पति पर दबाव बनाकर गांव की जमीन बिक्री करवा दी थी। वहीं 39 लाख रुपये  उसने शहर में मकान खरीदने के लिए अपने खाते में जमा कराई थी।

मोबाइल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने दोनों को धर दबोचा

बिहटा थाना की पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर फरार पत्‍नी की तलाश शुरू की। पुलिस को मोबाइल सर्विलांस के आधार पर महिला के डेहरी में होने की जानकारी मिली। बिहटा पुलिस को डेहरी आने के बाद दोनों का मोबाइल लोकेशन रिलायंस ट्रेंड आउटलेट में मिला, जहां से दोनों को पुलिस ने धर दबोचा।  पुलिस दोनों से पूछताछ के लिए बिहटा साथ ले गई है। हालांकि इस संबंध में रोहतास पुलिस कुछ भी जानकारी देने से अनभिज्ञता प्रकट कर रही है।

शराब के साथ जब्त 16 वाहनों की 9.65 लाख में हुई नीलामी

सासाराम जिले में शराब के साथ जब्त वाहनों की नीलामी प्रक्रिया शनिवार को अनुमंडल कार्यालयों में शुरू हुई। सदर अनुमंडल में एसडीएम मनोज कुमार की उपस्थिति में पहले दिन 16 वाहन नीलाम हुए, जिसके माध्यम से नौ लाख 65 हजार 600 रुपया का राजस्व प्राप्त हुआ। शेष बची गाडिय़ों के लिए दूसरी नीलामी 25 सितंबर को होगी। एसडीएम के अनुसार सासाराम अनुमंडल में कुल 57 वाहनों की नीलामी होनी है। पहले दिन की नीलामी के बाद 41 वाहन शेष बचे हैं। जिले के तीनों अनुमंडल में कुल जब्त 100 वाहनों की डाक के माध्यम से नीलामी की जा रही है। इसमें ट्रक, ट्रैक्टर, स्कार्पियो, बाइक के अलावा लग्जरी कार भी शामिल हैं।

सहायक उत्पाद आयुक्त अमृता कुमारी ने बताया कि सासाराम अनुमंडल में शनिवार को नीलाम हुए वाहनों की कुल सुरक्षित राशि आठ लाख 19 हजार 500 रुपये थी, जिसकी नीलामी नौ लाख 65 हजार 600 रुपये में की गई है।

chat bot
आपका साथी