Aurangabad: जान देने के लिए मजबूर कर दिया था पत्‍नी व सास ने, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

औरंगाबाद के रिसियप थाने की पुलिस ने युवक को आत्‍महत्‍या के लिए मजबूर करने के मामले में पत्‍नी और सास को गिरफ्तार कर न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। आरोप है कि ससुराल में रह रहे युवक ने इनकी वजह से आत्‍महत्‍या कर ली थी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 07:26 AM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 07:26 AM (IST)
Aurangabad: जान देने के लिए मजबूर कर दिया था पत्‍नी व सास ने, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल
युवक की आत्‍महत्‍या मामले में पत्‍नी व सास गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक फोटो

अंबा (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। ससुराल में प्रताड़ना से तंग होकर आत्‍महत्‍या के लिए मजबूर करने के मामले में युवक की पत्‍नी और सास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनपर हत्‍या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मामला पिछले वर्ष का है। तब से दोनों फरार चल रही थीं।  रिसियप थाने की पुलिस ने थाना के करकट्टा गांव की शोभा देवी व उसकी मां धानो देवी को गिरफ्तार कर न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। 

एक वर्ष से फरार चल रही थीं मां-बेटी 

थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि दोनों महिलाओं पर हत्‍या की प्राथमिकी (38/20) दर्ज है।  प्रमोद मेहता की हत्या के मामले में दोनों पर प्राथमिकी दर्ज कर धारा 306/34 के तहत कार्रवाई की जा रही थी। उस समय से दोनों अभियुक्त घर छोड़कर फरार थीं। इसी क्रम में शनिवार को सूचना मिली कि शोभा और उसकी मां अपने घर में हैं। इसके बाद पुलिस ने दोपहर में छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। 

ससुराल में ही रहता था प्रमोद 

थानाध्‍‍‍‍‍यक्ष ने बताया कि शोभा का पति प्रमोद मेहता हसपुरा थाना क्षेत्र के अमझर शरीफ गांव का रहने वाला था। पत्‍नी और सास के दबाव में वह ससुराल में ही रहता था। आरोप है कि वहां उसे पत्‍नी और सास काफी प्रताड़ि‍त करते थे। इससे तंग आकर उसने आत्‍महत्‍या कर ली थी। इस मामले में पत्‍नी व सास पर आत्‍महत्‍या के लिए मजबूर करने की प्राथमिकी दर्ज की गई थी।  

छापेमारी टीम पर पथराव मामले में गिरफ्तार 

अवैध बालू के विरुद्ध छापेमारी करने गई टीम पर पथराव करने के मामले में दर्ज प्राथमिकी के आलोक में बारुण थाना क्षेत्र के खंडा के एक युवक को बारुण पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राज कुमार ने बताया कि वर्ष 2019 में थाना क्षेत्र के खैरा गांव के समीप अवैध बालू के विरुद्ध छापेमारी करने गई खनन और पुलिस टीम पर कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा पथराव किया गया था, जिस मामले में बारूण थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उसी के आलोक में थाना क्षेत्र के ही खंडा के निवासी प्राथमिकी अभियुक्त विक्की कुमार गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया। साथ ही थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त कांड में जो-जो संलिप्त लोग होंगे, उन सभी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी