औरंगाबाद जेल में कारतूस मिलने का क्या है राज, सुरक्षा में हुई चूक या किसी ने रची बड़ी साजिश

औरंगाबाद जेल में छापेमारी के दौरान कारतूस मिलने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कारतूस को किसने पहुंचाया इसको लेकर जांच की जा रही है। जिले की जेल में कई कुख्यात नक्सली बंद हैं। लिहाजा पुलिस सुरक्षा में हुई चूक का पता लगाने में जुट गई है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 12:04 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 12:04 PM (IST)
औरंगाबाद जेल में कारतूस मिलने का क्या है राज, सुरक्षा में हुई चूक या किसी ने रची बड़ी साजिश
औरंगाबाद जेल के अंदर कारतूस मिलने से हड़कंप। सांकेतिक तस्वीर

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता।  मंडल कारा औरंगाबाद में कारतूस कैसे पहुंचा इसकी जांच चल रही है। मंडल कारा से कारतूस बरामद होना जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहा है। औरंगाबाद मंडल कारा में कई कुख्यात नक्सली बंद हैं। जेल के अंदर वार्ड से कारतूस मिलना यह दर्शाता है कि जेल की सुरक्षा को लेकर अधीक्षक गंभीर नहीं हैं। जेल की सुरक्षा व्यवस्था में कहीं न कहीं सेंधमारी हुई है।

कारतूस बरामदगी मामले में जेल अधीक्षक सुजीत कुमार झा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि शनिवार की सुबह 5.15 बजे से जिला प्रशासन की टीम ने जेल में छापेमारी शुरू की। कई थानों की पुलिस छापेमारी करने पहुंची थी। सभी वार्डों की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान ही बंदी जयशंकर सिंह के झोला में रखे पैंट के पाकेट से कारतूस बरामद किया गया। कारतूस मिलते ही जेल में छापेमारी कर रहे अधिकारी सकते में आ गए। अधिकारियों को लगा कि जेल में कारतूस मिला है तो पिस्टल भी होगा। पिस्टल की तलाश में अधिकारियों ने जेल का कोना कोना छान मारा लेकिन पिस्टल नहीं मिली। सवाल ये है कि आखिर सुरक्षा के इतने सख्त इंतजाम होते हुए जेल के अंदर कारतूस कैसे पहुंच गया। क्या सुरक्षा में कहीं चूक हुई या फिर सुरक्षाकर्मियों की मिलीभगत से कारतूस को जेल के अंदर पहुंचाया गया। 

जेल अधीक्षक के अनुसार अधिकारियों ने सुबह 8.04 बजे तक छापेमारी की। कारतूस के अलावा कई सामान बरामद हुए हैं जिसकी जांच चल रही है। मामले में जेल के कर्मियों पर भी सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि बगैर जेल प्रशासन की मिलीभगत से कारतूस अंदर नहीं जा सकती है। एसडीपीओ गौतम शरण ओमी ने बताया कि जेल से बरामद कारतूस मामले की जांच चल रही है। सुरक्षा में कहां चुक हुई है इसकी जानकारी ली जा रही है। बताया कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी