एक सप्ताह के अंदर मिलेगा नल से जल : बीडीओ

गया जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह के निर्देश पर बाराचट्टी प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार कनीय अभियंता आरूषी कुमारी बुधवार को तुलाचक गांव पहुंचे और नलजल योजना की स्थिति से अवगत हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 11:10 PM (IST)
एक सप्ताह के अंदर मिलेगा नल से जल : बीडीओ
एक सप्ताह के अंदर मिलेगा नल से जल : बीडीओ

गया : जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह के निर्देश पर बाराचट्टी प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार, थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार, कनीय अभियंता आरूषी कुमारी बुधवार को तुलाचक गांव पहुंचे और नलजल योजना की स्थिति से अवगत हुए। यह तब संभव हुआ जब दैनिक जागरण ने 21 जुलाई 2021 के अंक में 'नलजल योजना से नहीं मिला पेयजल झाझ के लोगों के लिए नदी बनी सहारा' शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। बीडीओ को ग्रामीणों ने बताया कि यहां पीएचईडी विभाग से सात वर्ष पूर्व पाइप बिछाया गया था। छोटी-छोटी चार टंकी बनी,परंतु उससे कभी पानी नहीं मिला। गांव के चंद्रदीप यादव कहते हैं कि हम पीएचईडी विभाग का काम किए लेकिन पैसा का भुगतान आज तक नहीं हुआ।

दो माह पूर्व वार्ड क्रियान्वयन समिति के खाते में भेजा गया 8 लाख 44 हजार

बीडीओ को कनीय अभियंता आरूषि कुमारी ने बताया कि तुलाचक में वार्ड क्रियान्वयन समिति से नलजल योजना से कार्य करने की अनुमति दो माह पहले पीएचईडी विभाग ने दी है। विभाग ने इसका प्राक्कलन 16 लाख 88 हजार 600 रुपये बनाकर वार्ड को उपलब्ध कराया है। पंचायत के द्वारा दो माह पहले 8 लाख 44 हजार की राशि वार्ड समिति के खाते में नल जल का कार्य करने के लिए भेजी गई है।

एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करें, नहीं तो होगी प्राथमिकी दर्ज

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव को निर्देश दिया है कि एक सप्ताह के अंदर वार्ड के हर घर में नल का जल पहुंचाने का कार्य करें। समय से काम पूरा नहीं हुआ तो प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस कार्य की निगरानी प्रत्येक दिन कनीय अभियंता की देखरेख में की जाएगी। बीडीओ ने कनीय अभियंता को निर्देश दिया है कि प्रत्येक दिन की प्रगति रिपोर्ट कार्यालय को उपलब्ध कराएं। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा रही है तत्पश्चात दिशा-निर्देश के अनुसार इस मामले में आगे की कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी