औरंगाबाद में पंचायत चुनाव का बहिष्‍कार करने की ग्रामीणों ने दी धमकी, आज सड़क पर उतर जताया रोष

औरंगाबाद जिला के गोह प्रखंड में बनतारा गांव के गोबिंद बिगहा वार्ड संख्या एक के ग्रामीणों ने कल 20 अक्‍टूबर को होनेवाले पंचायत चुनाव के बहिष्‍कर का एलान किया है। आज मंगलवार को वोटिंग का बहिष्कार करने के लिए सैकड़ों मतदाताओं ने सड़क पर उतर प्रर्दशन किया।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:33 PM (IST)
औरंगाबाद में पंचायत चुनाव का बहिष्‍कार करने की ग्रामीणों ने दी धमकी, आज सड़क पर उतर जताया रोष
पंचायत चुनाव बहिष्‍कार करने की धमकी के साथ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करते ग्रामीण। जागरण फोटो।

गोह (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। औरंगाबाद जिला के गोह प्रखंड में बनतारा गांव के गोबिंद बिगहा वार्ड संख्या एक एवं मतदान केंद्र चौदह के ग्रामीणों ने कल 20 अक्‍टूबर को होनेवाले पंचायत चुनाव के बहिष्‍कर का एलान किया है। ग्रामीण मतदान केंद्र बदले जाने के कारण आक्रोशित हैं। आज मंगलवार को वोटिंग का बहिष्कार करने के लिए सैकड़ों मतदाताओं ने सड़क पर उतर प्रर्दशन किया।

ग्रामीणों ने बताया कि बनतारा वार्ड संख्या एक गोबिंद बिगहा में जबसे पंचायत चुनाव हो रहा है, तब से उनका मतदान केंद्र गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर ही होता था। लेकिन इस बार लक्षु बिगहा में मतदान केंद्र बना दिया गया है। जिसकी दूरी ढ़ाई किलोमीटर है। इस गर्मी और यातायात के अभाव में महिला एवं बुजुर्ग मतदान केंद्र नहीं पहुंच पायेंगे। बताया कि दोनों गांव मिलाकर कुल 706 मतदाता हैं, जिसमें 493 मतदाता वार्ड संख्या एक गोबिंद बिगहा के है, जबकि 213 मतदाता लक्षु बिगहा वार्ड संख्या एक के है। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में जितने भी पंचायत चुनाव हुए हैं सभी में गोबिंद बिगहा के आंगनबाड़ी में ही मतदान केंद्र बनाया जाता था। लेकिन इस बार लक्षु बिगहा में मतदान केंद्र बनाकर उलट-फेर ने सबको परेशान कर दिया है।

ग्रामीणों ने मतदान केंद्र गांव में ही रखने के लिए हस्ताक्षर युक्त आवेदन प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी को सौंपा है। लेकिन अबतक इस दिशा में कोई सार्थक पहल नहीं की गई। वार्ड एक के ग्रामीण नसीम खान, जावेद खान, इब्राहिम अंसारी, रेजौर रहमान, वसीम खान, हसीम खान, इस्माइल अंसारी, निजामुद्दीन अंसारी, गयासुद्दीन अंसारी, मोबिना खातून, सकीना खातून, जुलेखा खातून, अख्तरी खातून, शाहजहां खातून, कौसर खातून, नजमा खातून, शेर मोहम्मद अंसारी, मुस्लिम अंसारी, इबरार अंसारी सहित सैकड़ों लोगों ने इस बार के पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की है।

प्रर्दशन कर रहे लोगों ने गांव के ही आंगनबाड़ी केंद्र पर मतदान केंद्र बनाए जाने की मांग जिला पदाधिकारी से की है। साथ ही बताया कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो चुनाव का बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों ने कहा की आज तक हम लोगों को नेता और प्रतिनिधियों के द्वारा सिर्फ ठगने का काम किया गया है। बीडीओ डॉ मनोज कुमार ने बताया कि मतदान केंद्र बदलने के लिए गोबिंद बिगहा के ग्रामीणों द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है। इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी