शेरघाटी के ग्रामीणों ने सुनाया दुख- प्रति यूनिट एक किलो अनाज काट लेता पीडीएस दुकानदार, अधिकारी कार्रवाई नहीं करते

गया जिले के शेरघाटी प्रखंड के ग्राम बार के लोगों ने कहा किसे सुनाएं दर्द अधिकारी भी कुछ नही करते। जबकि डीलर का कहना है कि गोदाम से ही हमलोगों को अनाज की मात्रा में प्रति बोरी 2 से 3 किलो तक कम मिलता है। इसलिए कम देते अनाज।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:22 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:22 AM (IST)
शेरघाटी के ग्रामीणों ने सुनाया दुख- प्रति यूनिट एक किलो अनाज काट लेता पीडीएस दुकानदार, अधिकारी कार्रवाई नहीं करते
जुलाई का राशन अगस्‍त में हो रहा वितरण, सांकेतिक तस्‍वीर ।

शेरघाटी (गया), संवाद सहयोगी। शेरघाटी प्रखंड के ग्राम बार में जन वितरण प्रणाली विक्रेता रामविलास चौधरी द्वारा उपभोक्ताओं को जहां कम राशन दिए जाने की शिकायत है वहीं जुलाई का राशन अगस्त माह में वितरण किया जा रहा है। अनाज की निर्धारित मात्रा उपभोक्ताओं को नहीं दी जा रही है।

रविवार को अनाज का उठाव कर रहे उपभोक्ता सुरेंद्र यादव ने बताया कि प्रति यूनिट एक किलो अनाज डीलर के द्वारा काट लिया जाता है। इसी प्रकार उपभोक्ता ऋषभ कुमार, रंजीत कुमार आदि ने बताया कि जन वितरण के दुकानदार द्वारा प्रत्येक माह में दिया जाने वाला सस्ता दर पर अनाज की मात्रा कम दी जाती है।

उपभोक्ताओं ने बताया कि इस मामले में अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई है, परंतु कार्रवाई नहीं होने से हम लोग निराश हो जाते हैं। आखिर किसके पास अपना दर्द सुनाएं। लोगों ने बताया कि प्रति यूनिट एक किलो अनाज कम दिया जाता है। अनाज का उठाव कर रहे रुकमा देवी, लक्ष्मी देवी आदि ने बताया कि शिकायत के बाद अधिकारी आते हैं परंतु कार्रवाई नहीं होने से अब तक सुधार नहीं हुआ है।

इस मामले में जन वितरण विक्रेता रामविलास चौधरी ने कहा कि गोदाम से हम लोगों को अनाज की मात्रा में प्रति बोरी 2 से 3 किलो तक कम मिलता है। जिसकी क्षति पूर्ति के लिए प्रति यूनिट एक किलो अनाज कम दिया जा रहा है। उन्होंने कोविड19 गाइडलाइन का पालन नहीं किए जाने के मामले में बताया कि अब लोगों के मन से भय भाग गया है। ऐसे में लाख समझाने के बाद ग्रामीण गाइडलाइन का पालन नहीं कर पा रहे हैं। विवश होकर हमें इस स्थिति में अनाज का वितरण करना पड़ रहा है।

सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी बोले

शेरघाटी के सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी मनोज कुमार ने इस मामले में पूछे जाने पर बताया कि आगामी 8 अगस्त तक जुलाई माह का अनाज वितरण किए जाने का आदेश दिया गया है। लेकिन अगर किसी डीलर के द्वारा मात्रा कम और कीमत अधिक लिए जाने कि शिकायत प्राप्त होती है  तो जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी