बेलमा गांव में योजना पूर्ण नहीं होने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

गया। खिजरसराय प्रखंड इलाके के उचौली पंचायत अंतर्गत बेलमा गांव के वार्ड संख्या 5 में डेढ़ साल से पीएचइडी विभाग के द्वारा नल जल योजना पूर्ण नही किये जाने के विरोध में रविवार को ग्रामीणों ने हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:29 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:29 PM (IST)
बेलमा गांव में योजना पूर्ण नहीं होने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा
बेलमा गांव में योजना पूर्ण नहीं होने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

गया। खिजरसराय प्रखंड इलाके के उचौली पंचायत अंतर्गत बेलमा गांव के वार्ड संख्या 5 में डेढ़ साल से पीएचइडी विभाग के द्वारा नल जल योजना पूर्ण नही किये जाने के विरोध में रविवार को ग्रामीणों ने हंगामा किया। ग्रामीणों ने बताया कि विभाग के द्वारा डेढ़ साल पहले कार्य शुरू किया गया था।लेकिन अभी तक लोगो को पानी नहीं मिल पाया। ग्रामीणों ने नल जल योजना में अनियमितता का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि प्राक्कलन में 300 फिट बोरिग किये जाने का प्रावधान है। इसके बावजूद संवेदक के द्वारा मात्र 140 फिट ही बोरिग किया गया। इसके अलावे गांव की पक्की गलियों को तोड़ कर नल जल योजना का कार्य किया गया। उसके बाद पूरे गांव की गलियों को ऐसे ही छोड़ दिया गया है।नतीजा यह है कि नल जल योजना से अभी तक लोगो को पानी तो नही मिला, बल्कि गांव की गलियां गड्ढे में तब्दील हो गयी है। ग्रामीण राहुल सिंह,विपिन कुमार,सिघेश्वर सिंह,बिटू सिंह,रंजय कुमार ने बताया कि संवेदक को कई बार नल जल योजना के तहत हर घर मे जल को सुचारू रूप से पहुँचाने को कहा गया है, पर संवेदक की लापरवाही से आजतक इस पर कोई ध्यान नही दिया गया है।कई घरों में अभी नल भी नही लगाया गया है।पैक्स अध्यक्ष सिघेश्वर सिंह ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को जमीन पर उतारने में कुछ अधिकारियों और संवेदक की लापरवाही की कारण काफी समस्या हो रही है।गर्मी शुरू होते ही गांव में पानी की किल्लत शुरू हो गयी है।

इधर, पी एच ई डी विभाग के कनीय अभियंता प्रभात कुमार ने बताया कि संवेदक को जल्द ही कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी