बंदरों के आतंक से चैनपुर में ग्रामीण और दुकानदार परेशान, वन विभाग की टीम नहीं हो रही गंभीर

प्रखंड क्षेत्र के खरिगांवा चौक पर इन दिनो बंदरों का आतंक बढ़ा हुआ है। कुछ बंदर ऐसे हैं जिनके द्वारा घरों में घुसकर सामानों की बर्बादी सहित लोगों को काट लेने से लोगों में डर का माहौल है। बंदरों को देखकर ही लोग बंदरों से दूरी बना ले रहे हैं।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:25 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:25 AM (IST)
बंदरों के आतंक से चैनपुर में ग्रामीण और दुकानदार परेशान, वन विभाग की टीम नहीं हो रही गंभीर
चैनपुर बाजार में पेड़ के पास बंदरों का झुंड। जागरण।

संवाद सूत्र, चैनपुर (भभुआ)। प्रखंड क्षेत्र के खरिगांवा चौक पर इन दिनो बंदरों का आतंक बढ़ा हुआ है। कुछ बंदर ऐसे हैं जिनके द्वारा घरों में घुसकर सामानों की बर्बादी सहित लोगों को काट लेने से लोगों में डर का माहौल है। बंदरों को देखकर ही लोग बंदरों से दूरी बना ले रहे हैं। जिसके बाद अंदर आराम से दुकान में रखे सामान तो कभी घर में रखे सामान को उठाकर बर्बाद कर रहे हैं।

स्थानीय ग्रामीण भोली श्रीवास्तव के द्वारा यह बताया गया कि इधर बीच कुछ बाहरी बंदर आएं हैं जो लगातार छत पर टांगे गए कपड़े एवं रखे गए सामान को उठाकर ले जा रहे हैं। बच्चे या महिलाओं के द्वारा अगर बंदरों को भगाने का प्रयास किया जा रहा है तो बंदर काटने को दौड़ रहे हैं। उन बंदरों में एक बंदर ऐसा भी है जो कि कई लोगों को काट चुका है। जिस कारण से उन बंदरो के आसपास भी लोग नहीं फटकते , बंदर को आते देख ही लोग डर से भाग जा रहे हैं। जिसमें सबसे ज्यादा परेशान घर की महिलाएं हैं। छत के रास्ते बंदर घर में प्रवेश कर जा रहे हैं। जिसके बाद घर में रखे सामान नुकसान कर दे रहे हैं। यहां तक कि कई सामान को उठाकर साथ में ले भी जा रहे हैं। वही बताया जा रहा है कि कुछ ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग को इसकी सूचना भी दी गई है एवं बंदरों को पकड़ने की गुहार लगाई गई है। मगर वन विभाग की टीम के द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया गया।

जब इससे संबंधित जानकारी वन विभाग चैनपुर के रेंज अरुण प्रसाद से जानकारी प्राप्त किए और बंदरों के आतंक के विषय में बताएं तो उनके द्वारा बताया गया कि ऐसी समस्याएं कुछ पंचायतों में है। दो दिन पूर्व ही करजांव में स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा बंदरों के द्वारा की जा रही उत्पात के विषय में जानकारी दी गई थी। जहां रेस्क्यू टीम को भेजा गया था। उस दौरान एक ही बंदर पकड़ में आया। एक भाग गया था। रविवार को खरिगांवा में रेस्क्यू टीम को भेज कर बंदरों को पकड़ने का कार्य किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी