शातिर ठग ने प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना के नाम पर दो दर्जन लोगों के खाते से उड़ाए पैसे, नवादा में ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना के तहत मुफ्त में गैस कनेक्शन देने की बात कह ठग मशीन में अंगूठा लगवा रहा था। अंगूठा लगाते बैंक खाते से पैसा गायब हो जा रहा था। इसी बीच एक महिला ने घर पहुंचने के बाद मोबाइल में आये मैसेज को देखा तो होश उड़ गए।

Sumita JaiswalSat, 25 Sep 2021 11:33 AM (IST)
नवादा के हसनगंज गांव में गैस कनेक्शन का नाम पर कर रहा था ठगी, सांकेतिक तस्‍वीर।

पकरीबरावां (नवादा), संवाद सूत्र। प्रधानमंत्री गैस कनेक्शन के नाम पर वारिसलिगंनज के ठेरा गांव के शशिभूषण प्रसाद के पुत्र रौशन कुमार तथा उमेश प्रसाद के पुत्र रमेश कुमार ने शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र के हसनगंज गांव में लोगों का आधार कार्ड से अपने मशीन में अंगूठा यह कहकर लगा रहा था कि आप सभी को प्रधानमंत्री की उज्‍ज्‍वला योजना के तहत मुफ्त में गैस कनेक्शन मिलेगा। अंगूठा लगते ही आधार कार्डधारी का पैसा वह निकालते चला गया। इसी दौरान एक महिला जब वह घर पंहुची तो मोबाइल में आये मैसेज को देखा। उसके खाते से रुपये गायब होने का मैसेज देखकर होश उड़ गए। उसके खाते में सिर्फ 8 रुपये ही बचे थे। वह दौड़ते-हांफते उक्त स्थल की ओर पहुंची जहां रुपये निकालने का खेल जारी था।

 जब वह वहां पंहुचकर अपनी व्यथा सुनाई तो दोनों साइबर अपराधी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है आपका पैसा बैंक ने काटा होगा। कभी-कभी ऐसा होता है लिंक के प्रॉब्लम के कारण। अगर आपके खाते में सुबह तक नहीं आएगा तो इसकी भरपाई मैं कर दूंगा। वह अभी समझा ही रहा था कि एक और महिला ने रुपये निकलने की शिकायत की तो धीरे-धीरे यह मामला तूल पकड़ लिया। हकीकत में सभी के खाते से कुछ न कुछ राशि लगभग दो दर्जन खाताधारकों से लाखों रुपये निकाल लिया। जिसके कारण ग्रामीणों आक्रोशित हो गए और दोनों को मारपीट कर पकरीबरावां पुलिस के हवाले कर दिया। मारपीट के बाद दोनों युवकों अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि वारिसलिगंज थाना क्षेत्र के साम्बे गांव के एक सीएसपी संचालक विकास कुमार के खाते में राशि को ट्रांसफर करने की बात कबूली।

 इस मामले को लेकर जीनत परवीन ने 10,000, खुर्शीद खातून ने 5600,साजिया खातून ने 10,000 रुपये की लिखित शिकायत पकरीबरावां थाना आकर की। हालांकि इस मामले में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष नागमणि भास्कर ने स्प्ष्ट कुछ भी बताने से परहेज  किया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.