28 अक्टूबर को पूरे औरंगाबाद में चलेगा टीकाकरण महाअभियान, सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा

औरंगाबाद में टीकाकरण महाअभियान के दौरान छूटे हुए फर्स्ट डोज के लाभार्थी को घर-घर जाकर चिन्हित करने फर्स्ट डोज के साथ-साथ सेकेंड डोज के लाभार्थियों को चिह्नित कर टीकाकरण करने का निर्देश दिया गया है। प्रतिदिन जिले में 1800 आरटीपीसीआर जांच एवं साढ़े तीन हजार रैपिड एंटीजन जांच प्रतिदिन किया जाना है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:15 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:15 PM (IST)
28 अक्टूबर को पूरे औरंगाबाद में चलेगा टीकाकरण महाअभियान, सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा
28 अक्टूबर को पूरे जिले में चलेगा टीकाकरण महाअभियान

 जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : कोविड-19 टीकाकरण एवं जांच की समीक्षा शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीएम सौरभ जोरवाल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की। एसपी कांतेश कुमार मिश्रा, सिविल सर्जन कुमार बीरेंद्र, डीपीएम कुमार मनोज एवं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी मौजूद रहे। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि 28 अक्टूबर को टीकाकरण का महाअभियान आयोजित करें महाअभियान के संबंध में उन्होंने बताया कि महाअभियान के दौरान छूटे हुए फर्स्ट डोज के लाभार्थी को घर-घर जाकर चिन्हित करें। फर्स्ट डोज के साथ-साथ सेकेंड डोज के लाभार्थियों को चिह्नित कर टीकाकरण करें। 

समीक्षा के बाद डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की

समीक्षा के दौरान डीएम ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि जिले की 62 प्रतिशत लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है। लक्ष्य के विरुद्ध 32 प्रतिशत लोगों को दूसरा टीका दिया गया है। समीक्षा के बाद डीएम ने सिविल सर्जन, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, जीविका के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य एवं प्रशासन के जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ 28 अक्टूबर को होने वाले महाअभियान की तैयारी हेतु बैठक की।

वोटर लिस्ट का उपयोग कर घर-घर सर्वे करें

 

डीएम ने बैठक में निर्देश दिया कि वोटर लिस्ट का उपयोग कर घर-घर सर्वे करें। सर्वे के आधार पर छूटे हुए व्यक्तियों को कार्य योजना निर्धारित करते हुए टीका दिलाने का कार्य करें। डीएम ने बताया कि 28 को महाअभियान आयोजित किए जाने के साथ मुख्यमंत्री द्वारा दिए निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा। कहा कि प्रतिदिन जिले में 1800 आरटीपीसीआर जांच एवं साढ़े तीन हजार रैपिड एंटीजन जांच प्रतिदिन किया जाना है। देश की कुल आबादी में से सौ करोड़ आबादी को विश्वव्यापी महामारी कोरोना से बचाव हेतु टीका लगाया जा चुका है। डीएम ने सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों को धन्यवाद ज्ञापित किया और कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन एवं उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई दी।

chat bot
आपका साथी