परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को लेकर कॉलेज में हंगामा

गया कोरोना काल को लेकर कालेजों में सन्नाटा पसरा हुआ था। लेकिन जुलाई माह में कुछ शर्तों के साथ विभिन्न विभागों के कार्यालय खुल गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:59 PM (IST)
परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को लेकर कॉलेज में  हंगामा
परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को लेकर कॉलेज में हंगामा

गया : कोरोना काल को लेकर कालेजों में सन्नाटा पसरा हुआ था। लेकिन जुलाई माह में कुछ शर्तों के साथ विभिन्न विभागों के कार्यालय खुल गए हैं। आफलाइन के माध्यम से दो वर्षों से नामांकन करवाकर परीक्षा देने के इंतजार कर रहे मगध विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं का स्नातक पार्ट वन व पार्ट टू का परीक्षा फॉर्म भरने का कार्य शुरू हुआ है। वहीं, सोमवार को स्नातक पार्ट वन के परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि की सूचना पर शहर के गया कॉलेज, एएम कॉलेज, जेजे कॉलेज, जीबीएम कॉलेज एवं मिर्जा गालिब कॉलेज सहित विभिन्न कॉलेजों में परीक्षा फॉर्म भरने को लेकर छात्र-छात्राओं की काफी भीड़ उमड़ पड़ी है। यहां पर कोरोना गाइडलाइन का छात्रों के द्वारा पालन नहीं किया जा रहा है। साथ कॉलेज प्रशासन के द्वारा भी किसी प्रकार का व्यवस्था नहीं है।

प्रथम ²श्य: मिर्जा गालिब कॉलेज गया

12:35 बजे कॉलेज के मेन गेट से अंदर कॉलेज परिसर में हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं हुजूम उमड़ पड़ी। छात्रों ने कहा ऑनलाइन मविवि व कॉलेज का लिक नहीं खुलने के कारण मविवि के निर्देश में कॉलेज में ऑफलाइन में परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 26 तक है। इस कारण छात्रों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस संबंध में मिर्जा गालिब कॉलेज के प्राचार्य प्रो. डॉ.जलालुद्दीन अंसारी ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय ने पहली बार ऑनलाइन परीक्षा फीस मविवि के वेबसाइट पर जमा को लेकर आदेश जारी किया है। कॉलेज का भी फीस जमा होगा। लेकिन मविवि का वेबसाइट नहीं खुलने पर फॉर्म ऑफलाइन भरने का आदेश निकाला गया। यह आदेश बाद कॉलेज प्रशासन के द्वारा ऑफ लाइन फॉर्म जमा लेना शुरू कर दिया गया। लेकिन कई छात्रों का पैसा एकाउंट में जमा हो रहा है। लेकिन साइट पर शो नहीं कर रहा है। इस कारण छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, कॉलेज परिसर में छात्रों के द्वारा काउंटर पर तोड़फोड़ भी की गई।

²श्य संख्या दो : गया कॉलेज गया

लगभग 12:06 बजे फॉर्म जमा काउंटर पर छात्र-छात्राओं के द्वारा परीक्षा फॉर्म जमा किया जा रहा था। इस दौरान छात्र योगेंद्र कुमार ने बताया कि स्नातक पार्ट वन का परीक्षा फॉर्म जमा करने का अंतिम दिन है। इसके को लेकर छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ी है। छात्रा सोनम कुमारी व अन्नू कुमारी ने कहा मविवि के वेबसाइट नहीं खुलने पर ऑनलाइन के बाद ऑफलाइन परीक्षा कॉलेज में जमा लिया जा रहा है। वहीं, पीजी के छात्र सराफत ने बताया कि सीएलसी निकलवाने कॉलेज आए है। लेकिन काउंटर पर फॉर्म भरने वालों की भीड़ काफी है।

दूश्य संख्या तीन : अनुग्रह मेमोरियल कॉलेज गया

अनुग्रह मेमोरियल कॉलेज में लगभग 12:25 में भी स्नातक पार्ट वन व टू का परीक्षा फॉर्म भरने को लेकर कॉलेज परिसर में काफी चहल पहल दिखा। लेकिन परीक्षा फॉर्म जमा करने वाले काउंटर पर कोरोना गाइड लाइन का छात्रों के द्वारा पालन करने नहीं देखा गया। छात्र विपिन कुमार ने बताया कि ऑनलाइन में ज्यादा पैसा लग रहा था और आफलाइन कम लगने पर छात्रों की भी भीड़ कॉलेज में उमड़ी है। वहीं, स्नातक पार्ट-वन की छात्रा पिकी कुमारी व सोनम कुमारी ने बताया कि परीक्षा फीस ऑनलाइन जमा कर दिया है लेकिन आफलाइन फार्म जमा करना है। कालेज के सभी काउंटर पर काफी भीड़ है।

chat bot
आपका साथी