लाइए चाचा मैं मदद कर देता हूं..., औरंगाबाद में युवक ने इस बहाने लगा दिया साढ़े तीन लाख का चूना

औरंगाबाद के रफीगंज स्थित केराप पंचायत के चंद्रेहटा गांव निवासी रिटायर्ड रेलकर्मीरामस्वरूप सिंह के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 3 लाख 40 हजार 200 रुपये उड़ा लिए। सेवानिवृत्त रेलकर्मी ने पुलिस को बताया कि साइबर अपराधी ने धोखा देकर रुपये ठग लिए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:51 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:51 AM (IST)
लाइए चाचा मैं मदद कर देता हूं..., औरंगाबाद में युवक ने इस बहाने लगा दिया साढ़े तीन लाख का चूना
औरंगाबाद में रिटायर्ड कर्मी को लगाया चूना। सांकेतिक तस्‍वीर

रफीगंज (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। केराप पंचायत के चंद्रेहटा गांव निवासी रिटायर्ड रेलकर्मीरामस्वरूप सिंह के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 3 लाख 40 हजार 200 रुपये उड़ा लिए। सेवानिवृत्त रेलकर्मी ने पुलिस को बताया कि रफीगंज स्टेशन के पास लगे एटीएम से 27 नवंबर 21 को पैसे की निकासी करने गए थे। पैसा निकाल रहा था कि एक युवक उनके पीछे खड़ा हो गया। उसने कहा कि लाइए पैसे निकाल देता हूं। लेकिन कुछ देर बाद कहा कि पैसा नहीं निकल रहा है। इस कारण वे घर आ गए। उसके बाद 27 से 30 नवंबर तक मेरे खाते से पैसे की निकासी की गई। जब मैं दो दिसंबर को पांच हजार रुपये की निकासी करने गया तब इसका पता चला। थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए जांच की जा रही है। 

चेक बाउंस करने के मामले में प्राथमिकी

मदनपुर थाना में अंजनवां गांव निवासी दुकानदार रामसुंदर यादव के द्वारा सामान खरीदने कर ले जाने के बाद पैसा नहीं देने को लेकर बुधवार को शैलेंद्र कुमार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दुकानदार खिरियावां मोड़ के पास रामसुंदर ट्रेडर्स के नाम से दुकान चलाता है। बताया कि दुकान से बंगरे गांव का शैलेंद्र कुमार सीमेंट, लोहे का रिंग एवं दो किलो तार लिया, जिसकी कीमत 48,640 रुपये में से 140 रुपये नगद भुगतान कर चेक से पैसा देने की आश्वासन देकर ले गया। शैलेंद्र द्वारा चेक सं- 374429 से 48,500 रुपये का चेक दिया गया। एसबीआई बैंक शाखा मदनपुर खाता में जमा किया। खाता में पैसा नहीं रहने के कारण 18 नवंबर को चेक को बाउंस बताते हुए बैंक द्वारा वापस कर दिया गया। पहले भी 98,000 का चेक इनके द्वारा दिया गया चेक बाउंस हो गया था। शैलेंद्र कुमार पर कुल 1,46,500 रुपये को छल एवं धोखाधड़ी को लेकर आरोपित किया गया है। आवेदक ने बताया कि मामले में 19 नवंबर को थाना में आवेदन थाना में दिया था। बताया जाता है कि एसपी के आदेश पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

chat bot
आपका साथी