रोहतास में कोरोना से दो और संक्रमितों की मौत, इतने गंभीर हो गए हालात कि पटना भेजा जा रहा मरीजों को

कोरोना संक्रमण से एक महिला समेत दो व्यक्ति की मौत हो गई। अब यहां पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 49 हो गई है। मृतकों में सूर्यपुरा थाना क्षेत्र की एक महिला भी शामिल है जिसकी मौत पटना इलाज कराने ले जाने के क्रम में हो गई।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:29 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:29 PM (IST)
रोहतास में कोरोना से दो और संक्रमितों की मौत, इतने गंभीर हो गए हालात कि पटना भेजा जा रहा मरीजों को
कोरोना से रोहतास में दो लोगों की मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, सासाराम। रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण से सोमवार को एक महिला समेत दो व्यक्ति की मौत हो गई। अब यहां पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 49 हो गई है। मृतकों में सूर्यपुरा थाना क्षेत्र की एक महिला भी शामिल है, जिसकी मौत पटना इलाज कराने ले जाने के क्रम में हो गई। वहीं दूसरा शिवसागर थाना क्षेत्र का बताया जाता है, जिसकी मौत इलाज के क्रम में एनएमसीएच जमुहार में हो गई। वहीं कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। 24 नए संक्रमित मिलने के बाद यहां पर सक्रिय मरीजों की संख्या 253 हो गई  है।

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार की माने तो कोरोना संक्रमण से एक महिला समेत दो संक्रमित की मौत आज हो गई है। जिसमें से एक सूर्यपूरा व दूसरा शिवसागर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। कोविड से मरने वालों की संख्या भी 49 हो गई है। जबकि 24 नए मरीज मिले हैं और पूर्व संक्रमित 16 लोग स्वस्थ हुए हैं। सक्रिय मरीजों में से सात को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है और 246 को होम आलसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। अस्पताल में भर्ती किए गए मरीजों में से दो का एनएमसीएच पटना में इलाज चल रहा हैं।

वहीं गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को बाहर इलाज कराने ले जाने के लिए डेडिकेटेड कोविड एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। कहा कि एक वर्ष के दौरान जिले में 7297 कोरोना के मरीज मिले हैं, जिसमें से 6997 स्वस्थ हो चुके हैं। अबतक 622466 सैंपल संग्रहित कर जांच के लिए भेजा गया है, जिसमें से 619642 का रिपोर्ट प्राप्त हो गया है। जबकि 2094 का रिपोर्ट आना बाकी है। 11 अप्रैल को 1036 सैंपल जांच के लिए संग्रहित किया गया था। तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव को ले एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। मास्क पहनने व दो गज दूरी का अनुपालन को स्वास्थ्य संस्थानों में भी अनिवार्य कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी