मां के साथ सो रहे दो बच्‍चे अचानक लगे रोने,संदेहास्पद स्थिति में मौत, कैमूर के लोहदन गांव की घटना

मां के साथ सो रहे दो बच्चों अचानक रात में रोने लगे। काफी प्रयास के बाद भी चुप नहीं हुए तो सांप-बिच्‍छू काटने की आशंका से परिजन भभुआ सदर अस्‍पताल ले गए। चिकित्‍सकों ने मृत घोषित कर दिया। दो दिन पूर्व ही महिला ने बंध्याकरण कराया था ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 10:54 AM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 10:54 AM (IST)
मां के साथ सो रहे दो बच्‍चे अचानक लगे रोने,संदेहास्पद स्थिति में मौत, कैमूर के लोहदन गांव की घटना
मां दोनों बच्चों को लेकर अपने मायके आई थी, वहां बच्‍चों की मौत हो गई, सांकेतिक तस्‍वीर।

चांद ( भभुआ), संवाद सूत्र। कैमूर जिले के चांद थाना क्षेत्र के लोहदन गांव में मां के साथ सो रहे दो बच्चों की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। परिजनों ने बच्चों को सदर अस्पताल भभुआ लाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मौत के बाद परिजनों में चीख पुकार मच गई। मामला चांद थाना क्षेत्र के लोहदन गांव का है।

बताया जाता है कि भभुआ थाना क्षेत्र के बेतरी गांव निवासी राकेश गोड़ की पत्नी अपने दोनों बच्चों को लेकर अपने मायके गई हुई थी। महिला ने अभी दो दिन पूर्व में अपना बंध्याकरण कराया था। इसीलिए वो अपने घर पर ही दोनों बच्चों को लेकर रात में सो रही थी। आधी रात को दोनों बच्चे रोने लगे। काफी मनाने के बाद भी जब बच्चे चुप नहीं हुए तो उसकी मां को शक हुआ कि कहीं बच्चों को कुछ काट तो नहीं लिया। जिसके बाद परिजनों की मदद से दोनों बच्चों को लेकर चैनपुर के हाटा के किसी निजी क्लिनिक में ले गई। लेकिन बच्चों की स्थिति देखकर निजी क्लीनिक में भर्ती ना करते हुए उन्हें चैनपुर पीएचसी में भेज दिया। जहां दोनों बच्चों की हालत ज्यादा खराब देखते हुए उनको वहां से भी भभुआ सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। रास्ते में आने के दौरान ही छोटे बच्चे रौनक कुमार उम्र तीन वर्ष की मौत हो गई। दूसरा बच्चा शिवाजी कुमार उम्र पांच वर्ष का सदर अस्पताल में इलाज कराने के दौरान मौत हो गई। शुक्रवार को सदर अस्पताल भभुआ में पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक के चाचा जितेंद्र गोंड ने बताया कि दोनों बच्चों को लेकर उसकी मां अपने मायके गई हुई थी। जहां सोए हुए बच्चों की तबीयत खराब होने के बाद इलाज के लिए ले जाने के क्रम में दोनों बच्चों की मौत हो गई। उसने बताया कि कुछ दिन पहले इनके पिता का सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से चोटिल होने के कारण उनका दिमागी संतुलन खराब चल रहा है। ऐसे में दोनों नवजात बच्चों की मौत बड़ी दुखद घटना है।

chat bot
आपका साथी