Nawada: शराब के शक में रोका ट्रक तो मिला 20 लाख का गांजा, चालक व खलासी हो गए फरार

इसी ट्रक से बरामद किया गया था गांजा। जागरण

रजौली में चेकपोस्‍ट पर वाहन जांच कर रही उत्‍पाद विभाग की टीम ने मिनी ट्रक से करीब पांच सौ किलो गांजा बरामद किया। तमाम चौकसी के बीच ट्रक के चालक और खलासी फरार हो गए। मीडिया को अधिकारी जानकारी नहीं दे रहे।

Vyas ChandraWed, 12 May 2021 06:17 PM (IST)

रजौली (नवादा), संवाद सूत्र। चेक पोस्‍ट पर उत्‍पाद विभाग का खेल जारी है। चितरकोली चेक पोस्ट पर मंगलवार की रात वाहन जांच के दौरान झारखंड की ओर से आ रहे कटहल लदे एक मिनी ट्रक (BR06 GBजीबी4095) को उत्पाद विभाग की टीम ने जांच के लिए रोका। पुलिस को शराब की आशंका थी लेकिन जब जांच की गई तो ट्रक से भारी मात्रा में गांजा बरामद हो गया। सूत्रों का कहना है कि ट्रक से 494 किलो गांजा बरामद किया गया है। इसका बाजार मूल्‍य बीस लाख से अधिक बताया जा रहा है। लेकिन अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं।

चालक व खलासी कैसे हो गए फरार 

हद तो यह कि तमाम सुरक्षा के बीच भी चालक व खलासी फरार हो गया। रात में उत्पाद निरीक्षक रामप्रीति कुमार ने बताया कि मिनी ट्रक में बॉक्स बना हुआ है। इससे आशंका हुई कि शराब या अन्य मादक पदार्थ हो सकता है। उन्होंने  बताया कि जांच के क्रम में जीपीएस सिस्टम लगे ट्रक को छोड़कर चालक व खलासी फरार हो गए। अब सोचने वाली बात है कि दर्जनों उत्पाद पुलिस, सैप व होम गार्ड जवानों के बीच से आखिर चालक व उप चालक कैसे फरार हो गया।

कोयला लदे ट्रक से खींचकर गांजा लदे ट्रक को ले गए सिपाही

चालक के फरार होने के बाद जांच चौकी पर मौजूद उत्पाद विभाग के सिपाही ने झारखंड की ओर से आ रहे एक कोयला लदे एक ट्रक की मदद से कटहल लदे मिनी ट्रक को उत्पाद बैरक तक ले गए। उत्पाद निरीक्षक रामप्रीति‍ कुमार ने बताया कि वाहन जांच के दौरान जांच चौकी पर एएसआइ अजय कुमार पासवान ने शराब होने के शक पर मिनी ट्रक को रोका।ट्रक पर लदे कटहल के नीचे तहखाना बना प्रतीत हो रहा था।ट्रक में बने तहखाने की जांच करने के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा।उत्पाद पुलिस मिडिया कर्मियों के समाने वाहन जांच करना नहीं चाह रही थी।

गांजा लदा वाहन हुआ क्षतिग्रस्‍त 

इधर, कटहल लदे ट्रक को कोयला लदे ट्रक से टोचन कर खींचने के क्रम में कटहल लदे मिनी ट्रक का आगे का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। अगले दिन बुधवार को सूत्रों से जानकारी मिलती है कि बॉक्स के अंदर दो किलोग्राम का पैकेट बनाकर कुल मिलाकर 247 पैकेट गांजा रखा हुआ है। उसका कुल वजन 494 किलोग्राम है। साथ ही इसका बाजार मूल्य तकरीबन 20 लाख से भी ज्यादा है। इस संबंध में उत्पाद निरीक्षक से जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि उत्पाद अधीक्षक नवादा जानकारी देंगे।

हमें पत्रकारों को कुछ बताने की जरूरत नहीं 

वहीं उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद के सरकारी नंबर पर दूरभाष के माध्यम पूछे जाने पर दो टूक जवाब देते हुए कहा कि हमें पत्रकारों को कुछ बताने की जरूरत नहीं है। इस कारण यह पता नहीं चल पाया है कि उत्पाद विभाग एनडीपीएस का केश करेगी या पुलिस को देगी। पिछले दिनों में भी पकड़े गए गांजा का केस उत्पाद विभाग ने हीं किया था।उत्पाद पुलिस कार्रवाई की बात अंदर रखकर पकड़े गए सामग्रियों की हेरफेर में लगी रहती है।बताते चलें कि की जबसे जांच चौकी की खबर महिला मित्र को लेकर हुई हंगामा खबर छपी थी। तब से हीं उत्पाद विभाग की टीम मिडिया कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने लगे हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.