मगध के गांधी कहे जाने वाले जगलाल महतो को गया में दी गई श्रद्धांजलि, वक्‍ताओं ने जीवनी पर डाला प्रकाश

स्वतंत्रता सेनानी और मगध के गांधी नाम से विख्यात जगलाल महतो की 58वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। दांगी सदन बरवाडीह मध्य विद्यालय कोलसैता और किसान उच्च विद्यालय ननदयी देवचंदडीह में बारी-बारी से पुष्प अर्पित किया गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 04:31 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 04:31 PM (IST)
मगध के गांधी कहे जाने वाले जगलाल महतो को गया में दी गई श्रद्धांजलि, वक्‍ताओं ने जीवनी पर डाला प्रकाश
जगलाल महतो की मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते लोग। जागरण।

संवाद सूत्र, डुमरिया (गया)। स्वतंत्रता सेनानी और मगध के गांधी नाम से विख्यात जगलाल महतो की 58वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। दांगी सदन बरवाडीह, मध्य विद्यालय कोलसैता और किसान उच्च विद्यालय ननदयी देवचंदडीह में बारी-बारी से पुष्प अर्पित किया गया। कार्यक्रम में पूर्व प्रमुख रामचंद्र सिंह ने कहा कि जगलाल बाबू एक सच्चे देशभक्त व नेक इंसान थे। आजादी की खातिर उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर अंग्रेजों से लोहा लिया। वहीं जदयू नेता मिथिलेश सिंह दांगी ने कहा कि जगलाल बाबू के जीवनी से सीख लेने की जरूरत है। देश आजाद होने पर पहली बार शेरघाटी से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार बने। समारोह में जगलाल आइटीआइ के डायरेक्टर अरविंद महतो, अर्जक नेता बीरेंद्र अरजक, पूर्व मुखिया श्याम बिहारी प्रसाद दांगी, नागेंद्र सिंह, प्रदीप प्रसाद के अलावा अन्य लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की।

शहादत दिवस पर मौलवी मो. बाकर को किया याद

संवाद सूत्र, आमस: स्वतंत्रता आंदोलन में शहीद होने वाले पत्रकार मौलवी मो. बाकर की शहादत दिवस के अवसर पर गुरुवार की संध्या आमस के हमजापुर स्थित मदरसतूल होदा में खेराज अकीदत पेश किया गया। इस श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता खुर्शीद अहमद ने किया, जबकि संचालन का दायित्व आवामी उर्दू निफाज कमेटी के प्रमंडलीय अध्यक्ष जमशेद अशरफ ने निभाया। अंजुमन तरक्की उर्दू बिहार शाखा शेरघाटी के सचिव मो. अली ने यह जानकारी दिया कि मौलवी बाकर दिल्ली उर्दू अखबार के संपादक थे।  इस अवसर पर निफाज कमेटी के अनुमंडल अध्यक्ष जहीर अनवर, सचिव कलाम उद्दीन, कोषाध्यक्ष नदीम अख्तर, होप फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शौकत अली, हाफिज ओसामा, कारी तनवीर, शादाब हसन, वसीम खान, मो. शर्फउद्दीन और मेराज यूसुफ आदि उपस्थित थे। 

युवक ने रक्तदान कर बचाई एक की जान

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद): दाउदनगर के बेल्हाडी गांव के रहने वाले शिवशंकर पटेल की जान बचाने के लिए हैंड्स आफ प्रकाश चंद्रा के सदस्य ओम प्रकाश ने रक्तदान किया। शिवशंकर अलीगढ़ उत्तरप्रदेश में रहकर बच्चों को पढ़ाने का काम करते थे। वहां के लोगों द्वारा उनके भाई संजय कुमार सिंह को फोन कर बताया गया कि उनकी तबीयत बहुत खराब है। उनको वहां से ला कर दाउदनगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच में खून की कमी मिली। स्वजनों ने रेडक्रास सोसाइटी दाउदनगर के सचिव एवं हैंड्स आफ प्रकाश चंद्र के संरक्षक डा. प्रकाश चंद्रा से ब्लड इंतजाम करने का अनुरोध किया। इस अवसर पर चिन्टू मिश्रा, संजय कुमार सिंह, रामसकल महतो, रवि कुमार, सोनू तिवारी, सिक्कू राय, अंगीरा भगत, रमेश पासवान उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी