तीन कोविड केयर सेंटर में संक्रमितों का इलाज शुरू

जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने तीन कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:50 PM (IST)
तीन कोविड केयर सेंटर में संक्रमितों का इलाज शुरू
तीन कोविड केयर सेंटर में संक्रमितों का इलाज शुरू

औरंगाबाद। जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने तीन कोविड केयर सेंटर को चालू कर दिया है। बारुण के सिरिस में 20 बेड का केयर सेंटर पूर्व में चालू किया गया है। रविवार को सदर प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर स्थित पीएनबी स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र के नवनिर्मित भवन में बनाए गए नए डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर को चालू किया गया है। यह सेंटर अभी 24 बेड का तैयार किया गया है। इसे 50 बेड का तैयार किया जा रहा है। रविवार को यहां तीन संक्रमित भर्ती हुए।

रविवार को डीडीसी अंशुल कुमार ने अधिकारियों की टीम के साथ इस सेंटर का निरीक्षण किया। नोडल पदाधिकारी मनोज कुमार साथ रहे। नोडल पदाधिकारी ने बताया कि इस सेंटर में कोरोना के मरीजों को रखने के लिए सभी जरूरी सामग्री जैसे बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर, पीपीई किट, मास्क, ग्लव्स आदी की व्यवस्था कर दी गई है। इसके अतिरिक्त पदाधिकारियों, चिकित्सक एवं कर्मियों को बैठने हेतु कार्यालय कक्ष का निर्माण किया गया है।

बताया कि फिलहाल इस कोविड केयर सेंटर में 24 बेड की व्यवस्था की गई है। यहां पर तीन मरीजों को भर्ती लिया गया है। वरीय उपसमाहर्ता कृष्ण कुमार मौजूद रहे। डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि सिरिस, पीएनबी प्रशिक्षण भवन के अलावा दाउदनगर के तरार में 40 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है। सिरिस में 11 संक्रमित मरीज इलाजरत हैं। डीपीएम ने बताया कि जैसे-जैसे जरूरत पड़ेगी डीएम के निर्देशानुसार कोविड केयर सेंटर की संख्या बढ़ाया जाएगा। यहां करीब 500 बेड तक की व्यवस्था करने में कोई परेशानी नहीं है। जरूरत पड़ने पर दाउदनगर अनुमंडल अस्पताल में तत्काल 75 बेड की व्यवस्था करने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी