रोहतास में दर्जन भर अस्‍पताल प्रबंधकों का हुआ ट्रांसफर, जिला स्वास्थ्य समिति ने जारी किए आदेश

जिला स्वास्थ्य समिति ने एक दर्जन अस्पताल प्रबंधकों का स्थानांतरण किया है जबकि तीन को वर्तमान पदस्थापित प्रखंड में वित्तीय प्रभार सौंपा गया है। इन्‍हें पत्र प्राप्ति के तीन दिन के अंदर नए स्थान पर योगदान करने का निर्देश है। दो आपूर्ति निरीक्षक को अतिरिक्त प्रभार मिला।

Sumita JaiswalMon, 21 Jun 2021 10:52 AM (IST)
एक दर्जन अस्पताल प्रबंधकों का ट्रांसफर, सांकेतिक तस्‍वीर ।

रोहतास (सासाराम), जागरण संवाददाता। रोहतास। गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को बहाल रखने के उद्देश्य से जिला स्वास्थ्य समिति ने एक दर्जन अस्पताल प्रबंधकों का स्थानांतरण किया है, जबकि तीन को वर्तमान पदस्थापित प्रखंड में वित्तीय प्रभार सौंपा गया है। स्थानांतरित स्वास्थ्य प्रबंधकों को पत्र प्राप्ति के तीन दिन के अंदर नए स्थान पर योगदान करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही नियंत्री अधिकारी को भी यह निर्देश दिया गया है कि वे बिना विलंब किए स्थानांतरित प्रबंधकों को विरमित करें ताकि उन्हें योगदान करने में किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से जारी आदेश में पीएचसी डेहरी के शमशाद अहमद को दिनारा, मनोज शर्मा को अकोढ़ीगोला से सीएचसी करगहर, मो. मुस्तकीम को सीएचसी चेनारी से पीएचसी अकोढ़ीगोला, संदीप कुमार को दावथ से राजपुर, अमरेंद्र कुमार को दिनारा से तिलौथू, धनंजय कुमार को करगहर से शिवसागर, मो.इरफान को कोचस से सूर्यपुरा, मुकेश कुमार को नासरीगंज से नोखा, राजीव कुमार सिंह को नोखा से दावथ, प्रदीप कुमार को रोहतास से चेनारी, प्रवीण कुमार को शिवसागर से सदर पीएचसी सासाराम, मतिऊर रहमान ताज को तिलौथू से कोचस स्थानांतरित किया गया है। जबकि रोहतास के बीसीएम आजाद कुमार, डेहरी के मंजेश मंगल मानव व नासरीगंज के एचएम अनिल कुमार को वहां के वित्तीय प्रभार सौंपा गया है।

दो आपूर्ति निरीक्षक को मिला अतिरिक्त प्रभार

 राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के कार्यों को सही तरीके से कार्यान्वित नहीं करने के कारण डीएम धर्मेंद्र कुमार ने करगहर व शिवसागर के प्रभार में रहे कोचस के आपूर्ति निरीक्षक अमित कुमार को अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया है। उनके स्थान पर अब सासाराम के आपूर्ति निरीक्षक संटु कुमार सिंह को शिवसागर व सूर्यपुरा के राजेश कुमार को करगहर प्रखंड का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। दोनों अधिकारियों को शीघ्र ही अपने नए प्रखंड का प्रभार लेने का निर्देश दिया है।

जिला आपूर्ति पदाधिकारी समरेंद्र कुमार ने बताया कि करगहर व शिवसागर प्रखंड के प्रभार में रहे कोचस के आपूर्ति निरीक्षक अमित कुमार के खिलाफ लगातार शिकायत प्राप्त हो रही थी कि उनके द्वारा इन दोनों प्रखंडों में अपने कार्यों का निष्पादन सही तरीके से नहीं किया जा रहा है। जिसे गंभीरता से लेते अमित कुमार को दोनों प्रखंड के प्रभार मुक्त कर दिया गया है। उनके स्थान पर सासाराम के संटु कुमार ङ्क्षसह को शिवसागर व सूर्यपुरा के राजेश कुमार को करगहर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.