बिहार में इंस्‍पेक्‍टर साहब को भीड़ ने बुरी तरह पीटा, लॉकडाउन के नाम पर सख्‍ती से लोगों में उबाल

गया में लॉकडाउन के नाम पर सख्‍ती का आरोप लगाते हुए लोगों ने यातायात निरीक्षक की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस-पब्लिक में हुई मारपीट में कई आमलोग भी जख्‍मी हुए हैं। इधर पुलिस का कहना है कि लाेग लॉकडाउन का उल्‍लंघन कर रहे थे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:35 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 06:35 AM (IST)
बिहार में इंस्‍पेक्‍टर साहब को भीड़ ने बुरी तरह पीटा, लॉकडाउन के नाम पर सख्‍ती से लोगों में उबाल
जेपीएन अस्‍पताल में इलाजरत ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। बिहार के गया में लॉकडाउन के नाम पर पुलिसिया तांडव से लोगों का धैर्य मंगलवार को जवाब दे गया। गुस्‍साए लोगों ने सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में स्थित यातायात थाना के इंस्पेक्टर (Traffic Inspector) मुकेश कुमार चौधरी को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। बुरी तरह से जख्‍मी इंस्‍पेक्‍टर को जयप्रकाश नारायण अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस-पब्लिक के बीच जमकर हुई मारपीट 

बता दें कि पिछले कई दिनों से लॉकडाउन के दरमियान पुलिसिया सख्ती से लोगों में उबाल था। लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के नाम पर पुलिस बर्बरता पर उतारू हो गई है। पिछले कई दिनों से सड़कों पर आवश्यक काम से निकलने वाले लोगों पर भी बिना कहे पूछे गया पुलिस खदेड़ कर लाठियां बरसा रही थी। इस कारण लोगों का गुस्‍सा भड़क उठा। नतीजा हुआ कि कोतवाली थाने के बाटा मोड़ पर लोग आक्रोशित हो गए। आते-जाते लोगों को रोकने पर यातायात पुलिस थाने के समीप बाटा मोड़ पर स्थानीय लोगों और गया यातायात थाना के पुलिसकर्मी में जमकर मारपीट हुई। इस घटना में यातायात थाना के इंस्पेक्टर मुकेश कुमार चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल अवस्था में यातायात इंस्पेक्टर को  जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लॉकडाउन के उल्‍लंघन की लगातार मिल रही थीं खबरें 

इधर पुलिस का कहना है कि पिछले कई दिनों से लगातार लॉकडाउन का लोग जबरन उल्लंघन कर रहे थे। व्यवसायियों द्वारा बाहर से दुकान बंद कर अंदर से भीड़-भाड़ भरी दुकानदारी की खबर लगातार मिल रही थी। स्थानीय लोग भी लॉकडाउन का घोर उल्लंघन कर रहे थे। गया के व्यवसाई गल्ला मंडी , पुरानी गोदाम , टेकारी रोड , फतेह बहादुर शिवाला रोड दवा मंडी के अलावे लगभग आधा दर्जन से अधिक इलाकों में हर रोज भीड़ उमड़ रही थी।इसी बीच पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस झड़प में कई लोगों के भी घायल होने की खबर है। पुलिस जांच में जुटी है। 

chat bot
आपका साथी