Rohtas: प्रताड़ना से तंग आकर न‍वविवाहिता ने ससुराल में की खुदकुशी, फंदे से लटका मिला शव

रोहतास जिले के बड्डी थाना क्षेत्र की एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। पिछले वर्ष मई महीने में उसकी शादी हुई थी। पिता ने आरोप लगाया कि दहेज के लिए ससुराल में उसे प्रताड़‍ित यिका जाता था।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 11:24 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 11:24 AM (IST)
Rohtas: प्रताड़ना से तंग आकर न‍वविवाहिता ने ससुराल में की खुदकुशी, फंदे से लटका मिला शव
फांसी लगाकर विवाहिता ने की आत्‍महत्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। जिले के बड्डी थाना क्षेत्र के कचनथ गांव में मंगलवार की रात एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बंंद कमरे के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने की जानकारी मिलते ही स्‍वजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बुधवार को शव पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका मानी गांव निवासी अमरजीत पासवान की पुत्री पिंकी देवी (22) थी। इस बाबत दहेज प्रताड़ना का आरोप लड़की के पिता ने लगाया है।  

पिछले वर्ष ही हुई थी पिंकी की शादी 

अमरजीत पासवान ने बताया कि बेटी पिंकी की शादी वर्ष 2020 के मई माह में कचनथ गांव निवासी विकास पासवान से हुई थी। उन्‍होंने बताया कि मंगलवार की देर रात उन्हें बेटी केे ससुराल वालों ने जानकारी दी। घटना की सूचना पाकर वे जब पहुंचे तो उसे मृत पाया।  उन्‍होंने कहा कि उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़‍ित किया जाता था।  पुलिस के अनुसार फिलहाल इस मामले में जांच पड़ताल की जा रही है । घटना को ले ग्रामीणों से भी पूछताछ की जा रही है। बड्डी थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए बुधवार को सदर अस्पताल सासाराम भेजा गया है। नवविवाहिता के पिता का बयान दर्ज करने के बाद प्राथमिकी की जाएगी।

तालाब से मिला किशोरी का शव 

सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के खरोज गांव में चारा काटने गई गुम एक किशोरी का शव मंगलवार को तालाब से बरामद हुआ। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को तालाब से बाहर निकलवा आवश्यक कागजी कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया। हालांकि स्वजन एसपी को बुलाने की मांग करते हुए शव पुलिस को सौंपने से मना कर दिए। बाद में पहुंचे एसडीपीओ राजकुमार, बीडीओ पवन कुमार ठाकुर, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार एवं ग्रामीणों के पहल पर काफी मशक्कत के बाद पोस्टमार्टम कराने को तैयार हुए। इस घटना को ले तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार खरोज निवासी सोना प्रसाद की 16 वर्षीया पुत्री ज्योति कुमारी सोमवार की शाम लगभग तीन बजे अपने घर से खेत में जानवरों के लिए चारा काटने गई थी, परंतु देर शाम तक घर नहीं लौटी। 

chat bot
आपका साथी