टिकारी राज इंटर स्कूल के मैदान में बना ट्राजिट प्वाइंट

संवाद सहयोगी टिकारी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 04:01 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 04:01 PM (IST)
टिकारी राज इंटर स्कूल के 
मैदान में बना ट्राजिट प्वाइंट
टिकारी राज इंटर स्कूल के मैदान में बना ट्राजिट प्वाइंट

गया । बाहरी प्रदेशों से लौट रहे प्रवासी श्रमिकों को क्वारंटाइन करने को लेकर टिकारी राज इंटर स्कूल के मैदान में ट्राजिट प्वाइंट बनाया गया है। ट्राजिट प्वाइंट में दो जगह श्रमिकों के पंजीयन के लिए अस्थायी टेंट की व्यवस्था की गई है। सरकार के निर्देश के अनुसार देश के संक्रमित प्रदेश से लौटने वाले श्रमिकों को क्वारंटाइन सेंटर पर रखा जाना है और अन्य जगह से लौटे लोगों को होम क्वारंटाइन किया जाना है। ट्राजिट प्वाइंट पर प्रतिनियुक्त कर्मियों द्वारा श्रमिकों के यात्रा का पूरा ब्यौरा लेकर उन्हें सरकार के निर्देश के अनुसार क्वारंटाइन किया जाएगा।

वहीं, दूसरी ओर प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा क्वारंटाइन किए गए लोगों से संबंधित डाटा अपलोड नहीं करने पर स्पष्टीकरण जारी किया गया। स्पष्टीकरण कस्तूरबा गाधी आवासीय विद्यालय में बनाए गए हेल्थ क्वारंटाइन सेंटर के नोडल को जारी किया गया है। बीपीएन स्कूल में बनाए गए सेंटर पर प्रतिनियुक्त शिक्षक द्वारा स्किल मैपिंग का कार्य नहीं किए जाने पर स्पष्टीकरण जारी किया गया है। तीनों प्रतिनियुक्त कर्मियों को 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने अन्यथा महामारी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की चेतावनी दी है।

बीडीओ द्वारा सभी ग्रामीण आवास सहायक, पंचायत रोजगार सेवक एवं किसान सलाहकार को पत्र लिखकर क्वारंटाइन किए गए व्यक्तियों से संबंधित डाटा अपलोड करने में विलंब होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी