रोहतास में प्रतिबंधित कफ सीरप व बालू लदे तीन वाहन जब्त, यूपी के दो चालक सहित पांच गिरफ्तार

अवैध बालू गिट्टी व शराब तस्करों पर नकेल कसने को ले एसपी आशीष भारती के निर्देश पर विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान बालू व गिट्टी लदे एक-एक ट्रक तथा प्रतिबंधित कफ सीरप लदा एक पिकअप वैन को जब्त कर तीन चालक व दो सह चालक गिरफ्तार

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:16 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:02 PM (IST)
रोहतास में प्रतिबंधित कफ सीरप व बालू लदे तीन वाहन जब्त, यूपी के दो चालक सहित पांच गिरफ्तार
पकड़े गए टृक का नहीं है निबंधन, सांकेतिक तस्‍वीर।

शिवसागर (रोहतास), संवाद सूत्र। जिला में अवैध बालू, गिट्टी व शराब तस्करों पर नकेल कसने को ले एसपी आशीष भारती के निर्देश पर इंस्‍पेक्टर कुमार धर्मेंद्र सिंह व थानाध्यक्ष गिरीश कुमार के नेतृत्व में विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान बालू व गिट्टी लदे एक-एक 14 चक्का ट्रक तथा प्रतिबंधित कफ सीरप लदा एक पिकअप वैन को जब्त कर तीन चालक व दो सह चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। थानाध्यक्ष ने के अनुसार एनएच दो स्थित मोर पेट्रोल पंप के समीप से अवैध बालू लदा एक 14 चक्का ट्रक तथा पखनारी गेट स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के पास से गिट्टी लदा एक 14 चक्का ट्रक को जब्त कर लिया गया है। ट्रक चालक उतर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिला के जगदीशपुर मुस्लिम गांव निवासी अनिल निषाद, गिट्टी लदे ट्रक के चालक कन्हैया यादव ग्राम बरैया थाना नौहट्टा व सह चालक रितेश शिल्पकार ग्राम जलालपुर जिला अंबेडकर नगर यूपी को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ट्रक बिना निबंधन के हैं।

वहीं एक पिकअप वैन को टोल प्लाजा के पास से जब्त किया गया, जिसपर प्रतिबंधित कोडीन युक्त 1050 पीस कफ सीरप लदा है। पिकअप वैन की सघन जांच में ट्राली के तहखाने से कफ सीरप जब्त किया गया, जो वाराणसी से बंगाल ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि चालक से गहन पूछताछ में पता चला कि ये कफ सीरप नशेड़ी  नशा के लिए उपयोग करते हैं। पिकअप चालक अलीम शेख ग्राम तेसिंगापुर, थाना रानी नगर, जिला मुर्शीदाबाद, पश्चिम बंगाल व सह चालक हुमायूं कबीर, पिता ग्यासुदीन, ग्राम काजीपारा थाना रानीनगर जिला मुर्शीदाबाद  पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

रौजा रोड के एक होटल में पुलिस ने की छापेमारी

 नगर थाना क्षेत्र के रौजा रोड स्थित एक होटल में मंगलवार को पुलिस ने छापेमारी की। हांलाकि छापेमारी के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान बरामद होने और संदिग्ध व्यक्ति के पकड़े जाने की सूचना नहीं है।  एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने होटल में छापेमारी की पुष्टि की है।

एएसपी ने बताया कि होटल में आने जाने व ठहरने वाले व्यक्तियों का नाम और सत्यापन किया गया है। होटल में आने वाले ग्राहक से संबंधित रजिस्टर की जांच की गई है। बताया कि सूचना मिल रही थी कि शहर के कई होटलों में प्रतिबंधित शराब से लेकर कुछ युवक- युवतियों को कुछ घंटों के लिए कमरा उपलब्ध कराया जाता है। इस सूचना का सत्यापन किया जा रहा था। बताया कि आगामी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए शहर के होटलों पर विशेष नजर रखी जा रही है कि कोई उपद्रवी या अवांछित तत्व यहां शरण नहीं ले पाएं। एएसपी ने बताया कि शहर के अन्य होटलों की भी जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी