गया कोर्ट में हुई आतंकी तौसीफ खान समेत तीन आरोपितों की पेशी, हुआ केस प्रति परीक्षण

आतंकी तौसीफ खान व एक सहयोगी को गया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। जमानत पर रहा दूसरा सहयोगी खुद पेश हुआ। कड़ी सुरक्षा में लाए गए गवाह ने इनकी पहचान की। गुजरात सीरियल ब्लास्ट मामले में सुनवाई हुई।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:42 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:42 AM (IST)
गया कोर्ट में हुई आतंकी तौसीफ खान समेत तीन आरोपितों की पेशी, हुआ केस प्रति परीक्षण
आतंकी तौसीफ खान सहित तीन आरोपितों पर चल रहा स्‍पीडी ट्रायल, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। गुजरात सीरियल ब्लास्ट के मुख्य आरोपित आतंकी पठान तौसीफ खान समेत तीन आरोपितों के खिलाफ दर्ज मामले के स्पीडी ट्रायल के तहत मंगलवार को फिर सुनवाई हुई। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरती कुमारी की अदालत में तीनों आरोपितों को पेश किया गया। दो आरोपित  तौसीफ खान व सन्ने खां उर्फ शहंशाह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया, जबकि तीसरा आरोपित गुलाम सरवर अली अदालत में खुद पेश हुआ। वह इन दिनों जमानत पर है। केस प्रति परीक्षण के लिए मामले के एक गवाह को बुलाया गया था।

सुनवाई शुरू होने से पहले गवाह को न्यायालय के आदेश पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट लाया गया। सुनवाई के बाद गवाह को पुन: गंतव्य स्थान पर पहुंचाया गया। अपर लोक अभियोजक अंबुज कुमार सिन्हा ने बताया कि गवाह ने वीडियो कांफें्रङ्क्षसग के माध्यम से उपस्थित दोनों आरोपितों की पहचान की। गवाह ने कोर्ट को बताया कि यही दोनों व्यक्ति शहर के राजेंद्र आश्रम मोहल्ले में संचालित कैफे में आते थे। पहचान पत्र मांगने पर भागने लगे थे, जिसे पकड़कर सिविल लाइंस थाने की पुलिस के सुपुर्द किया गया था। गवाह की बात सुनने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच उसे घर पहुंचाया गया। बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता कैशर सफरुद्दीन व परवेज आलम ने जिरह की।

दो मामलों की चल रही सुनवाई :

गया केंद्रीय कारा में बंद आतंकी पठान तौसीफ खान, सन्ने खां व गुलाम सरवर पर दो मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। पहला मामला सिविल लाइंस थाने में कांड संख्या 377-17 दर्ज है। इसमें इन सभी पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था। उसी प्राथमिकी की जांच-पड़ताल और सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ के बाद न्यायालय के आदेश पर देशद्रोह के मुकदमे को बिहार एटीएस थाने में 01-17 पर दर्ज किया गया है। दोनों प्राथमिकी की सुनवाई न्यायालय में शुरू की गई है।

chat bot
आपका साथी