सासाराम में टीके का दूसरा डोज लेने वालों को किया जाएगा पुरस्कृत, 72 प्रतिशत लोगों ने लिया पहला डोज

सासाराम में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण का काम लगातार जारी है। हर घर दस्तक के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही टीके का दूसरा डोज लेने वालों को लकी ड्रा के जरिए पुरस्कृत किया जाएगा।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 12:24 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 12:24 PM (IST)
सासाराम में टीके का दूसरा डोज लेने वालों को किया जाएगा पुरस्कृत, 72 प्रतिशत लोगों ने लिया पहला डोज
सासाराम में टीके का दूसरा डोज लेने वाले होंगे पुरस्कृत। सांकेतिक तस्वीर
सासाराम, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार वैक्सीनेशन पर सरकार जोर दे रही है। इसी सिलसिले में सासाराम में संक्रमण को रोकने और लोगों को संक्रमण से बचाने के उद्देश्य से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिले में जारी टीकाकरण अभियान में तेजी दिख रही है। हर घर दस्तक अभियान चलाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। अब जिले में कोविड -19 टीकाकरण का दूसरा खुराक लेने वालों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।
72 प्रतिशत लोगों ने लिया प्रथम डोज
जानकारी के अनुसार जिले में 72 प्रतिशत से अधिक लोगों को प्रथम डोज का टीकाकरण किया जा चुका है, वहीं दूसरे डोज के टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चला कर लोगों को टीकाकरण किया जा रहा है।  68 प्रतिशत से अधिक लोगों को दूसरे डोज का टीकाकरण किया गया है।
दूसरा डोज लेने वालों को किया जाएगा पुरस्कृत
कोविड -19 टीकाकरण के दूसरे खुराक के आच्छादन स्तर में वृद्धि लाने के उद्देश्य से द्वितीय खुराक लेने वाले लाभार्थियों को लकी ड्रा के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा। इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने सभी डीएम एवं सभी सीएस  को पत्र के माध्यम से दिशा निर्देश जारी कर दिया है। पत्र के माध्यम से कहा गया है कि दूसरे खुराक से वंचित लाभार्थी ड्यूडेट के सात दिनों के अंदर टीकाकरण कराते हैं तो उन्हें लकी ड्रा में शामिल किया जाएगा और ड्रा में निकले नाम वाले लाभार्थी को पुरस्कृत किया जाएगा। लकी ड्रा चार सप्ताह तक आयोजित किया जाएगा जो 27 नवंबर से शुरू होगा जो 31 दिसंबर तक चलेगा।

डीआइओ डाक्टर आरकेपी साहू ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण में जिला का प्रदर्शन बेहतर है। उनके अनुसार जिले में 72 प्रतिशत से अधिक प्रथम डोज का टीकाकरण किया जा चुका है तो वहीं 68 प्रतिशत से अधिक दूसरे डोज का टीकाकरण किया जा चुका है। दूसरे डोज के टीकाकरण कराने के लिए शेष बचे लोगों को जागरूक किया जा रहा है और राज्य सरकार द्वारा जो भी दिशा निर्देश जारी किया जा रहा है उस पर अमल करते हुए लोगों को टीकाकृत किया जा रहा है। हर घर दस्तक अभियान भी सफल हो रहा है, लोगों से दूसरा डोज लेने की अपील की है। 

chat bot
आपका साथी