शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए बनाया गया ये नया प्लान,सासाराम में हिस्ट्रीशीटर शराब धंधेबाजों पर नजर

जिले में शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए लगातार छापेमारी अभियान जारी है। इसके साथ ही वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है। लेकिन अब हिस्ट्रीशीटर शराब धंधेबाजों को लेकर प्रशासन ने नया प्लान सेट किया है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:19 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:19 AM (IST)
शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए बनाया गया ये नया प्लान,सासाराम में हिस्ट्रीशीटर शराब धंधेबाजों पर नजर
सासाराम में हिस्ट्रीशीटर शराब धंधेबाजों पर अब होगी सीसीए की कार्रवाई। सांकेतिक तस्वीर

सासाराम, जागरण संवाददाता। शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए सासाराम प्रशासन लगातार कड़े एक्शन ले रहा है। शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान भी चलाया जा रहा है। शराब तस्करों की नकेल कसने के लिए जिले के डीएम सख्त कदम उठा रहे हैं। इसी सिलसिले में अब हिस्ट्रीशीटर शराब तस्करों के खिलाफ डीएम धर्मेंद्र कुमार ने सीसीए तक की कार्रवाई करने के लिए अनुशंसा भेजने का निर्देश सभी थानाध्यक्ष, उत्पाद आयुक्त और जेल अधीक्षक को दिया है।

सीसीए की तहत होगी कार्रवाई

बताया जाता है कि मद्य निषेध से जुड़े मामले में गिरफ्तार किए गए अभियुक्त कई बार जेल जाते हैं और जमानत पर छूटने के बाद फिर से उसी धंधा में लिप्त हो जाते हैं। डीएम ने वैसे अभियुक्तों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध सीसीए के तहत कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है। डीएम ने वरीय पदाधिकारियों को  नियमित रूप से जेल अधीक्षक से प्रतिवेदन प्राप्त करने को कहा है कि उत्पाद कांड में कितने अभियुक्तों को जमानत मिली है। थाना के चौकीदारों को भी शराबबंदी मामले नियमित सूचना देने का टास्क दिया गया है। गांव में  गड़बड़ी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सूचना नहीं देने पर  उस क्षेत्र से शराब बरामद होने की स्थिति में कड़ी कार्रवाई करने की योजना बनाई गई है। साथ ही वाहन चेकिंग लगातार करने का निर्देश दिया गया है।


बिजली खंभे और टांसफार्मर पर भी दर्ज किए जाएगा टाल फ्री नंबर

सरकार से मिले निर्देश के आलोक में डीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों को पोल और ट्रांसफार्मर पर शराबबंदी से संबंधित टाल फ्री नंबर अंकित करने का टास्क भी सौंपा गया है। इसके अलावा स्कूलों की दीवारों पर मद्य निषेध स्लोगन तथा कला-जत्था के टीम से समय-समय पर शराबबंदी के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन करने की भी योजना बनाई गई है। 

chat bot
आपका साथी