Bihar: टीकाकरण की बात सोचते ही महिला के मोबाइल पर आया यह मैसेज, जानकर रह जाएंगे हैरान

नवादा की एक बुजुर्ग महिला को अभी तक कोरोना का टीका नहीं लगा है। उनके बेटे ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था लेकिन टीका नहीं लगवा सका। इस बीच उनके मोबाइल पर टीकाकरण सक्‍सेसफुल का संदेश आ गया। प्रमाणपत्र भी डाउनलोड हो गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:37 PM (IST)
Bihar: टीकाकरण की बात सोचते ही महिला के मोबाइल पर आया यह मैसेज, जानकर रह जाएंगे हैरान
टीका लगवाए बिना मोबाइल पर आया मैसेज। प्रतीकात्‍मक फोटो

नवादा, जागरण संवाददाता।  जिला इन दिनों किसी न किसी कारण से सुर्खियों में रहता है। अब ताजा मामला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से जुड़ा है। यहां एक बुजुर्ग महिला ने अभी तक कोरोना का टीका (Corona Vaccine) नहीं लिया है। लेकिन उनके मोबाइल पर प्रथम डोज सक्‍सेसफुल (First Dose Successfull) का मैसेज आ गया। इतना ही नहीं सर्टिफिकेट भी मोबाइल पर डाउनलोड हो गया। महिला के पुत्र ने तंज कसते हुए कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग इतना हाइटेक हो गया है कि सोचने मात्र से टीका लग जाता है।

टीकाकरण का प्रमाणपत्र भी हो गया डाउनलोड

सदर प्रखंड के आइटीआइ मोहल्ला निवासी लालबिहारी सिंह की पत्‍नी चंपा देवी (69)  ने अभी तक कोरोना टीका नहीं लगवाया है। बावजूद उनके मोबाइल पर प्रथम डोज के सक्सेसफुल का मैसेज भी आ गया। इतना ही नहीं उन्होंने जब मैसेज में दिए लिंक को खोला तो उनका सर्टिफिकेट भी डाउनलोड हो गया। इससे उस परिवार के लोग हैरान रह गए।  उनके सर्टिफिकेट में कोरोना का टीका लगवाने वाला स्थल में पीएचसी नवादा तथा टीका लगाने वाले कर्मी के नाम की जगह कुमारी नीला लिखा हुआ है। समय 10 अप्रैल संध्या 6:17 अंकित है। और आधार नंबर भी इन्हीं का अंकित है।

हद हाइटेक है, सोचने मात्र से लग जाता है टीका

वैसे ये मूलरूप से नालंदा जिले के बिलारी गांव के निवासी हैं और आइटीआइ के समीप किराए के मकान में रहते हैं। उनका पुत्र दिवाकर शर्मा ने बताया कि मैंने अपनी मां को टीका दिलवाने के लिए अाठ अप्रैल को ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कराया था। उसमें दस अप्रैल को टीका लेने के लिए समय मिला था। कुछ कारणवश उस दिन टीका नहीं दिलवा सका। अगले दिन मां को कोरोना का टीका लगवाने की सोच ही रहा था कि मेरे मोबाइल पर उनके टीका लगने का मैसेज आ गया। मोबाइल पर आए मैसेज को देखकर हैरान रह गया। अब समझ में नहीं आ रहा है क्या करूं। लगता है कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था इतनी हाईटेक हो गया है कि सोचने मात्र से ही टीका लग जाता है।

chat bot
आपका साथी