Nawada Crime: यह जेनरेटर बिजली नहीं शराब परोसती है, नवादा पुलिस ने की है इसकी खोज

नवादा जिले की गोविंदपुर थाने की पुलिस ने बोलेरो पर लाद कर ले जाए जा रहे जेनसेट से भारी मात्रा में शराब बरामद की है। जेनसेट के अंदर 85 कार्टन शराब छिपाई गई थी। एक को गिरफ्तार भी किया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:55 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 12:51 PM (IST)
Nawada Crime: यह जेनरेटर बिजली नहीं शराब परोसती है, नवादा पुलिस ने की है इसकी खोज
नवादा में बरामद जेनसेट दिखाते पुलिसकर्मी। जागरण

जासं, नवादा। जेनरेटर का इस्‍तेमाल बिजली की वैकल्पिक व्‍यवस्‍था में होता है। लेकिन नवादा में एक जेनरेटर ऐसी है जिससे बिजली की जगह शराब निकल रही है। चौंकिए मत। दरअसल नवादा के गोविंदपुर थाने की पुलिस ने पिकअप पर लदी ऐसी जेनरेटर बरामद की है जिसमें शराब की पेटियां लदी थीं। इसकी कीमत लाखों रुपये आंकी जा रही है। मालूम हो कि गोविंदपुर थाने की पुलिस ने रात्रि गश्‍ती के दौरान गोविंदपुर चौक से गुजर रही एक बोलेरो पिकअप से 85 कार्टन शराब बरामद की। धंधेबाजों ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए बड़े किर्लोस्कर जेनरेटर में शराब की पे‍टियां छिपा रखी थी। मौके से पिकअप के  चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह शराब धनबाद से पटना के लिए भेजी जा रही थी। लेकिन धंधेबाज का मंसूबा कामयाब नहीं हो सका।

जेनरेटर के अंदर भरी थी शराब की पेटियां

थानाध्यक्ष डॉ नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि शनिवार की रात गश्‍ती के दौरान एएसआइ रमाशंकर दुबे गोविंदपुर चौक पर गाड़‍ियों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान एक बोलेरो को रुकने का इशारा किया तो चालक ने बताया कि इस पर जेनरेटर लदा है। लेकिन पुलिस को शंका हुई। चालक के हाव-भाव देखकर पुलिस ने जेनरेटर की जांच की तो उसके अंदर भारी मात्रा में शराब रखी थी। जेनरेटर के ऊपर जो धुंआ निकलने वाले पाइप के पास नट-वाेल्ट लगा हुआ था। उसे खोलने पर अंदर तहखाना बना था। उसी में शराब थी।

पटना के जीरोमाइल तक पहुंचानी थी गाड़ी

वही बताया गया है कि गिरफ्तार चालक झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत भूली आजाद नगर के महेंद्र दास का  21 वर्षीय पुत्र  राजा दास है। उसने पुलिस को बताया कि धनबाद में संदीप नाम के लड़के ने बताया था कि पिकअप को पटना के जीरोमाइल तक पहुंचाना। वहां पहुंचते ही पटना का एक व्यक्ति आकर अपना कार्ड और परिचय देगा। उसे पिकअप सौंप देना है। चालक ने बताया कि वह मासिक वेतन पर काम करता है।  थानाध्यक्ष डॉ नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गाड़ी समेत शराब को जप्त कर लिया गया और चालक को जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि चालक के बताए गए लोकेशन पर जांच की जा रही है। शराब के धंधेबाज को पकड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी