कैमूर में मास्क वितरित कर तीसरी लहर से भी गांवों को बचाने की मुहिम शुरू

स्वस्थ भारत केंद्र के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रभाकर तिवारी द्वारा गांवों में निशुल्क मास्क वितरित कर ग्रामीण और किसानों को मास्क के महत्व को बताकर कोरोना वायरस से सावधान रहने के लिए जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:17 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:17 PM (IST)
कैमूर में मास्क वितरित कर तीसरी लहर 
से भी गांवों को बचाने की मुहिम शुरू
कैमूर में मास्क वितरित कर तीसरी लहर से भी गांवों को बचाने की मुहिम शुरू

कैमूर। स्वस्थ भारत केंद्र के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रभाकर तिवारी द्वारा गांवों में निशुल्क मास्क वितरित कर ग्रामीण और किसानों को मास्क के महत्व को बताकर कोरोना वायरस से सावधान रहने के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान उन्हें टीका लगवाने, मास्क लगाने, नियमित हाथ धोते रहने, शारीरिक दूरी का पालन करते रहने के साथ साथ अनुशासित होकर कोरोना की रोकथाम के दिशा निर्देशों को भी पालन करते रहने के लिए जागरूक किया गया।

ग्रामीणों को यह बताया गया कि अभी भी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। इसलिए हमें जागरूक और सावधान रहने की हमेशा जरूरत है। कई उपचारों से एक बचाव बेहतर होता है। इसलिए महामारी से बचना यह हमारे हाथ में है, हम जितने अनुशासित होकर भारत सरकार के कोरोना वायरस संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करते रहेंगे उतने ही इस महामारी से बचे रहेंगे।

भारतीय वैज्ञानिकों ने बताया है कि अगर कोरोना का नया म्यूटेंट आया तो अक्टूबर-नवंबर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। साथ ही कहा कि कोरोना से बचने के लिए अभी से सावधान रहें और गाइडलाइन का पालन करें। मास्क वितरित करने के बाद प्रभाकर तिवारी द्वारा लोगों को विभिन्न योगाभ्यास द्वारा अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और शरीर में आक्सीजन स्तर बढ़ाने के नियमित अभ्यास करने वाले तरीकों को सीखाया गया। साथ ही उनको यह बताया गया कि गर्म पानी भी पीते रहें ताकि शरीर भी विजातीय द्रव्यों से लगातार शोधित होता रहे। मास्क प्राप्त करने वालों में से आंबेडकर नगर से विजेंद्र, हसनपुरा, खैरा से रवि, राहुल कुमार, सिकरा, कुकुराढ़, मड़हां से संतोष, सोनू, सूरज सहित अन्य लोग प्रमुख रूप से शामिल थे।

chat bot
आपका साथी