मगध में वर्षों से जमे सिपाही से लेकर पुलिस अफसर तक का होगा तबादला, 15 दिनों में प्रक्रिया होगी पूरी

मगध प्रक्षेत्र में वर्षों से जमे सिपाही से लेकर अफसर तक का तबादला किया जाएगा। डीजीपी के निर्देशानुसार आइजी अमि‍त लोढ़ा ने इस बाबत बताया कि पंद्रह दिनों में यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। सभी एसपी से सूची मांगी गई है।

Vyas ChandraSat, 12 Jun 2021 11:16 AM (IST)
वर्षों से जमे पुलिसवालों का होगा तबादला। प्रतीकात्‍मक फोटो

नवादा, जागरण संवाददाता। मगध प्रक्षेत्र (Magadh Range) में लगभग 13 वर्षों से डटे रहने वाले सिपाही से लेकर इंस्‍पेक्‍टर तक का तबादला होगा। यह प्रक्रिया 15 दिनों में पूरी कर ली जाएगी। इसकी सूची मगध प्रक्षेत्र में आने वाले तमाम जिलां के पुलिस अधीक्षक से ले ली गई है। यह जानकारी मगध प्रक्षेत्र के आइजी अमित लोढ़ा (IG Amit Lodha) ने दी। उन्‍होंने बताया कि डीजीपी के निर्देशानुसार विभिन्न जिलों में पदस्थापित गृह जिला एवं सेवा काल छह, आठ एवं 10 वर्ष पूरा करने वाले सिपाही से लेकर पुलिस निरीक्षक एवं समकक्ष कोटि पुलिसकर्मियों का तबादला किया जा रहा है।  

वर्षो से डटे थे मगध प्रक्षेत्र में डटे थे कई पुलिसकर्मी

गौरतलब हो की मगध प्रक्षेत्र में कुल 5 जिले  हैं इनमें गया, औरंगाबाद, नवादा, अरवल एवं जहानाबाद जिले शामिल हैं। कई पुलिसकर्मी पिछले 13 वर्षों से डटे थे। उनके तबादले की प्रकिया को पूरा कराने का निर्देश तत्कालीन पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने आइजी को दिया था। परंतु पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण यह प्रकिया अधर में लटकी गई थी। तबादले की प्रकिया में देरी होने को लेकर पुनः 18 मई 2020 को डीजीपी ने स्‍मारित कराया था। लेकिन प्रकिया पूरी नहीं हो सकी। एक बार फिर 5 मार्च को इस आदश का आदेश दिया गया।नवादा एसपी भी कर रही हैं तबादला 

नवादा जिले की पुलिस कप्तान डीएस सांवलराम ने जिले में दो वर्ष पूरा करने वाले विभिन्न थानाध्यक्षों का तबादला किया। यहां तक कि वर्षों से एक ही थाने एवं पुलिस अनुमंडल सहित पुलिस निरीक्षक कार्यालय में पदस्थापित वाहन चालकों का भी तबादला किया गया था। अब उनकी नजर विभिन्न थाने सहित पुलिस निरीक्षक एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में नियुक्त कार्यालय कर्मियों पर है। हाल ही में उन्होंने बताया था कि जो भी कार्यालय कर्मी या पुलिसकर्मी एक ही थाना या अन्य कार्यालय में दो वर्ष सेवा पूरी कर चुके हैं उनके तबादले की प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.