शहर में ऑक्सीजन की कमी नहीं, प्रत्येक दिन भरे जा रहे आठ सौ सिलेंडर

गया यदि आप कोविड संक्रमित है होम आइसोलेशन में हैं और चिकित्सक ने आपके लिए ऑक्सीजन की आवश्कता बताई तो आपको घरों एवं अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा शहर में मिल रहा है। एक सप्ताह पहले जो ऑक्सीजन की किल्लत थी वह अब समाप्त हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:21 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:21 AM (IST)
शहर में ऑक्सीजन की कमी नहीं, प्रत्येक दिन भरे जा रहे आठ सौ सिलेंडर
शहर में ऑक्सीजन की कमी नहीं, प्रत्येक दिन भरे जा रहे आठ सौ सिलेंडर

गया : यदि आप कोविड संक्रमित है, होम आइसोलेशन में हैं और चिकित्सक ने आपके लिए ऑक्सीजन की आवश्कता बताई तो आपको घरों एवं अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा शहर में मिल रहा है। एक सप्ताह पहले जो ऑक्सीजन की किल्लत थी वह अब समाप्त हो गई है। लेकिन ऑक्सीजन लेने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय से कूपन मिल रहा है। कूपन पर ऑक्सीजन आसानी से मिल रही है। जहां लोग घंटों लाइन में खड़े होकर ऑक्सीजन ले रहे थे। वह समस्या पूरी तरह से समाप्त हो गयी है। क्योंकि कंडी स्थित ऑक्सीजन फैक्ट्री में प्रत्येक दिन आठ सौ सिलेंडर भरे जा रहे हैं। शहर में आपूर्ति करने के लिए प्रशासन द्वारा व्यवस्था बनाई गई है। फैक्ट्री से मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल सहित कई अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। बिना कूपन के ऑक्सीजन नहीं दी जा रही है। अगर होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति को कूपन के बिना ऑक्सीजन नहीं मिलेगी। इसके लिए कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट दिखानी होगी। साथ ही आइडी एवं मोबाइल नंबर दर्ज कराने के बाद चिकित्सक की सलाह भी प्रस्तुत करना होगा। इसके बाद ही फैक्ट्री से ऑक्सीजन मिल रही है। लोग कूपन पर ऑक्सीजन लेकर आराम से जा रहे हैं।

--------------------

आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए दो मजिस्ट्रेट तैनात कोरोना संक्रमित रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर जिला प्रशासन ने दो मजिस्ट्रेट को फैक्ट्री में तैनात कर रखा है। दोनों मजिस्ट्रेट ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहे हैं। अजय कुमार ने कहा कि सुबह में जिला प्रशासन द्वारा ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर सूची मिल जाती है। सूची में मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के अलावा पांच और अस्पतालों को आपूर्ति की जा रही है। सूची के अनुसार अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। वहीं जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं तो उन्हें कूपन पर ऑक्सीजन दी जा रही है।

---------------------

ऑक्सीजन की नहीं है कमी ऑक्सीजन फैक्ट्री के प्रबंधक पंकज कुमार सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी नहीं है। प्रत्येक दिन आठ सौ ऑक्सीजन सिलेंडर भरा जा रहा है। फैक्ट्री से बड़ा सिलेंडर पांच सौ एवं छोटा सिलेंडर 250 रुपये में दिया जा रहा है। कूपन के बाद ही लोगों को ऑक्सीजन दिया जा रहा है। एक सप्ताह पहले ऑक्सीजन की किल्लत थी। लेकिन अब पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मिल रही है।

chat bot
आपका साथी