बाराचट्टी में पंचायत चुनाव नजदीक आता देख वोटरों के बीच भावी प्रत्याशियों का लग रहा जमावड़ा

गया जिले के बाराचट्टी प्रखंड क्षेत्र में कुल तेरह पंचायत हैं और 196 वार्ड क्षेत्र पड़ता है। जबकि दो जिला परिषद सदस्यों की सीट है। पंचायत चुनाव के दिन और तारीख अभी चुनाव आयोग के द्वारा तय नहीं किए गए हैं।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:34 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:34 AM (IST)
बाराचट्टी में पंचायत चुनाव नजदीक आता देख वोटरों के बीच भावी प्रत्याशियों का लग रहा जमावड़ा
पंचायत चुनाव को लेकर वोटरों के बीच घूम रहे नेताजी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, बाराचट्टी (गया)। गया जिले के बाराचट्टी प्रखंड क्षेत्र में कुल तेरह पंचायत हैं और 196 वार्ड क्षेत्र पड़ता है। जबकि दो जिला परिषद सदस्यों की सीट है। पंचायत चुनाव के दिन और तारीख अभी चुनाव आयोग के द्वारा तय नहीं किए गए हैं। परंतु अनुमान के आधार पर मुखिया, जिला पार्षद ,सदस्य पंचायत समिति, सदस्य वार्ड सदस्य एवं पंच सदस्य के भावी प्रत्याशियों का दौर पंचायतों में काफी जोर-शोर से चल रही है।

गांव में जाकर लोगों के बीच अपने-अपने पक्ष में बात भी रखने लगे हैं ।परंतु ग्रामीण या वोटर पिछले पांच साल में हुए विकास कार्यों की हिसाब है इनसे मांगने में पीछे नहीं है। लोग जो खुद के भावी प्रत्याशी कह रहे हैं उनकी जेब भी कटनी शुरू हो गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाराचट्टी प्रखंड क्षेत्र ही नहीं बल्कि अगल बगल के प्रखंड से लोगों का आवागमन झारखंड से प्रत्येक दिन बढ़ते जा रही है। शाम के वक्त जीटी रोड से झारखंड एवं सीमावर्ती गांव से सटे लोगों का झारखंड में शराब सेवन के लिए काफी संख्या में गतिविधि बढ़ी हुई है।

इस वर्ष मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना बढ़ाएगा प्रत्याशियों का संख्या

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल एवं गली नली योजना के संचालन के लिए गठित वार्ड क्रियान्वयन समिति से गांव में हो रहे विकास कार्य। एवं वार्ड सचिव तथा अध्यक्ष के खाते में आने के बाद योजनाओं में पैसा खर्च करने की बात को लेकर वार्ड में सबसे ज्यादा वार्ड सदस्य के सीट से ज्यादा लोगों को चुनाव लड़ने की संभावना और चर्चाएं गांव की गलियों में हो रही है।

chat bot
आपका साथी