गुरारू और मथुरापुर में तीन सरकारी संस्थानों में चोरी

गया गुरारू और मथुरापुर बाजार स्थित तीन सरकारी संस्थानों से बुधवार की रात चोरों ने लाखों रुपये की सरकारी संपत्ति चोरी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 12:10 AM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 12:10 AM (IST)
गुरारू और मथुरापुर में तीन सरकारी संस्थानों में चोरी
गुरारू और मथुरापुर में तीन सरकारी संस्थानों में चोरी

गया : गुरारू और मथुरापुर बाजार स्थित तीन सरकारी संस्थानों से बुधवार की रात चोरों ने लाखों रुपये की सरकारी संपत्ति चोरी कर ली। खास बात यह रही कि गुरारू बाजार में स्थित एक सरकारी संस्थान गुरारू चीनी मिल से चोरी की गई सरकारी संपत्तियों को चोर ट्रक में भरकर ले गए। चोरों को रोकने का प्रयास करने पर चोरों ने कई लोगों की पिटाई भी कर दी।

मथुरापुर बाजार में मध्य विद्यालय मथुरापुर के परिसर में बने प्रखंड संसाधन केंद्र के भवन में संचालित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से ताला तोड़कर दो लैपटॉप, दो छत का पंखा, एक इनवर्टर मशीन, एक प्रिटर, विभिन्न योजनाओं का विद्यालयों द्वारा वापस किया गया लाखों रुपये का चेक, प्रारंभिक शिक्षक नियोजन से संबंधित दस्तावेजों की हार्ड और सॉफ्ट कॉपी, पोशाक व छात्रवृत्ति से संबंधित फाइलें सहित कई महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज चोरों ने चोरी कर लिया। दूसरी घटना इसी भवन से ठीक सटे कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में घटी है। चोरों ने यहां का ताला तोड़कर अलग-अलग कमरों से दो छत का पंखा, एक एलसीडी टेलीविजन व डीटीएच मशीन, सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर व मॉनिटर, दो दीवार घड़ी, सीसीटीवी कैमरे का एक माउस चोरी कर लिया। चोरों ने यहां लगे चार सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया। दोनों घटनाओं को लेकर बीआरपी किशन कुमार राजा द्वारा अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। गुरारु के सरकारी संस्थान मामले में

पुलिस ने दावा किया है कि ट्रक लेकर भाग रहे चोरों को घेरने का प्रयास आसपास के थानों में सूचना देकर की गई। लेकिन ट्रक पकड़ा नहीं जा सका। जबकि चीनी मिल परिसर में ही गुरारू थाना संचालित है। चीनी मिल परिसर से बाहर आने के लिए जिस रास्ते से पुलिस का आना जाना होता है। उसी रास्ते से चोर भी ट्रक में सामान भरकर ले गया और रात्रि गश्ती का दंभ भरने वाली पुलिस को भनक तक नहीं लगी। मामले की छानबीन करने के लिए पुलिस अब बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्ड खंगालने की बात कह रही है।

chat bot
आपका साथी