शेरघाटी थाना से सटी दुकान में पाचवीं बार चोरी, मोबाइल व उपकरण के साथ नकदी भी लेकर भागे चोर

इसी दिन रामपति दास का जूता दुकान अनूप कुमार गुप्ता का गुप्ता बूट हाउस सुधीर कुमार सिंह का शंकर बुक डिपो कंचन कुमार गुप्ता का गौरव बुक सेंटर एवं सुरेश प्रसाद गुप्ता का परिवार शू नामक व्यवसायिक प्रतिष्ठान में चोरी हुई थी।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:16 PM (IST)
शेरघाटी थाना से सटी दुकान में पाचवीं बार चोरी, मोबाइल व उपकरण के साथ नकदी भी लेकर भागे चोर
गया में चोरी के बाद बिखरा दुकान का सामान। जागरण।

संवाद सहयोगी, शेरघाटी (गया)। गया जिले के शेरघाटी थाना से महज 50 गज की दूरी पर स्थित नेशनल हाईवे से सटे सरकारी बस पड़ाव के समीप शुक्रवार की रात रोहित टेलीकॉम से पांचवीं बार एक दुकानदार को निशाना बनाते हुए उसके दुकान से अज्ञात चोरों ने करीब एक लाख रुपये मूल्य के मोबाईल चोरी की है। बेखौफ चोरों ने मानो शेरघाटी पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है, क्योंकि शेरघाटी थाने के समीप है यह दुकान है।

दुकानदार विक्की ने बताया कि सुबह में जब दुकान खोलने आए तो देखें कि अंदर से बना हुआ सीलिंग को छत करकट उखाड़ते हुए तोड़ दिया गया है। एवं दुकान में रखे लगभग 40 पीस पुराना मोबाइल एवं 10 पीस नया मोबाइल चोरों ने ले भागा है। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। सूचना पाकर शेरघाटी थाना के एसआई अयोध्या प्रसाद सिंह ने चोरी के मामले में दुकानदार से पूछताछ किया एवं लिखित शिकायत करने की बात कह कर चले गए है।

इधर, बुद्धिजीवियों में चर्चा है कि पुलिस के घर में अब बेखौफ चोरों ने चुनौती देते हुए चोरी करना शुरू कर दिया है। पीड़ित दुकानदार विक्की ने बताया कि इसके पूर्व भी चार बार चोरों ने इसी प्रकार से दीवार काटकर या छत उखाड़ कर दुकान में प्रवेश कर चोरी की है। उन्होंने कहा कि इसमें स्थानीय चोरों की संलिप्तता है। बार-बार मेरे दुकान को निशाना बनाया जा रहा है। पुलिस द्वारा भी यथोचित कार्रवाई नहीं हो रही है जिसके कारण चोरों का मनोबल बढ़ गया है।

उन्होंने कहा कि गल्ला में रखे रुपये 5 से छः हज़ार रुपये नगद और करीब 80 हज़ार रुपये के मोबाइल, चार्जर, कवर, पैन ड्राइव, चीप आदि के साथ नगद सामान की चोरी हुई है। चोरी गए सामानों में माइक्रोमैक्स सैमसंग ओप्पो विवो टेकनो स्पार्क नोकिया इंटेल आदि के मोबाइल सेट एवं चार्जर पेनड्राइव आदि की चोरी की गई है। संचालक ने कहा कि दुकान के पीछे से दीवार काट कर अज्ञात चोरो ने दुकान के अंदर लगे सेलीग को तोड़ कर दुकान में प्रवेश किया है।इस दुकान में पिछली बार 24 जुलाई 19 को चोरी की बारदात हुई उसके बाद 24 फरवरी 2021 को की गई थी । 

उल्लेखनीय हो कि इसी दिन रामपति दास का जूता दुकान, अनूप कुमार गुप्ता का गुप्ता बूट हाउस, सुधीर कुमार सिंह का शंकर बुक डिपो, कंचन कुमार गुप्ता का गौरव बुक सेंटर एवं सुरेश प्रसाद गुप्ता का परिवार शू नामक व्यवसायिक प्रतिष्ठान में चोरी हुई थी। उक्त सभी दुकानों से लगभग 5 लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान दुकानदारों को हुआ था। पुलिस उक्त चोरी से सकते में भी आई थी। चोरी का उद्भेदन करने का पीड़ित दुकानदारों को आश्वासन मिला था। परंतु अब तक स्थिति शून्य है। एक बार फिर चोरों ने थाने से सटे दुकान में चोरी कर पुलिस के समक्ष चुनौती पेश कर दी है।

chat bot
आपका साथी