Bihar Crime : शरीर पर गर्म पानी उड़ेलकर युवक को मार डाला, इस हालत में नदी किनारे मिला शव

औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना क्षेत्र के गुलाब बिगहा निवासी 26 वर्षीय युवक का शव धावा नदी के किनारे से बरामद किया गया है। शरीर पर कई जगह जलाए जाने के निशान हैं। युवक दो दिनों से लापता चल रहा था।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:15 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 05:00 PM (IST)
Bihar Crime : शरीर पर गर्म पानी उड़ेलकर युवक को मार डाला, इस हालत में नदी किनारे मिला शव
नदी किनारे शव की जांच-पड़ताल करती पुलिस।जागरण

जासं, औरंगाबाद। दो दिनों से लापता रफीगंज प्रखंड के गुलाब बिगहा निवासी 26 वर्षीय सुधीर शर्मा उर्फ भोला का शव मोहनपुर गांव के पास धावा नदी के किनारे से रविवार सुबह पुलिस ने बरामद किया। प्रशिक्षु  डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि बरामद शव पर दो-तीन जगहों पर जलने के निशान हैं। आशंका है कि गर्म पानी उड़ेलकर उसकी हत्‍या की गई है। स्‍वजनों के मुताबिक युवक दो दिनों से लापता था लेकिन थाने में इसकी सूचना नहीं दी गई थी। बहरहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

दो भाई रहते हैं परदेस

मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने कहा कि उक्त युवक पिछले दो दिनों से घर से गायब था। स्वजनों ने दो दिन तक इसकी काफी खोजबीन की। लेकिन नहीं मिला। रविवार को किसी ग्रामीण ने सूचना दी कि धावा नदी के किनारे एक शव पड़ा है। उसके बाद घटना की सूचना पुलिस व स्वजनों को दी गई। तब लाश की पहचान सुधीर शर्मा के रूप में की गई। वह कुल तीन भाई था। दो भाई परदेस में रहते हैं।  घर में सिर्फ मां रहती है। पिता का पहले ही देहांत हो चुका है।

शरीर  के कई हिस्‍से पर जलने के निशान

थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के शरीर पर हाथ, कान और गर्दन तथा केहुनी पर जलने का निशान पाया गया।  शव को देखने से पुलिस ने यह अनुमान लगा रही है कि युवक की हत्या शरीर पर गर्म पानी देकर की गई है। कारण कि कई शव के कई जगहों पर जला हुआ (फोड़ा)  का निशान पाया गया है। फोड़ा और जले हुए का निशान पाए जाने से हत्या गर्म पानी से करने की बात सामने आई है। यहां पोस्टमार्टम के दौरान भी यह पाया गया है कि गर्म पानी या कोई ज्वलनशील पदार्थ शरीर पर देकर हत्या की गई है। हालांकि तेजाब से हत्या का मामला नहीं पाया गया है।

गांव का ही एक युवक ले गया था बुलाकर

मृतक की मां बिमलेश कुंवर ने बताया कि बीते 26 फरवरी को तेलथुआ निवासी कारू सिंह बाइक पर बिठाकर सुधीर को घर से ले गया था। जब 27 फरवरी को सुधीर वापस घर नहीं लौटा तो उसकी खोजबीन की गई। लेकिन कुछ पता नहीं चला। मां ने बताया कि तेलथुआ गांव निवासी छोटन सिंह एवं कारू सिंह के साथ वह हमेशा रहता था। इधर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों सौंप दिया गया है। खबर लिखे जाने तक स्वजनों के द्वारा थाने में किसी प्रकार का आवेदन नहीं दिया गया है।

chat bot
आपका साथी