Bihar: ट्रेन व प्‍लेटफॉर्म के बीच घिसट रहा था युवक, तभी हुुआ ऐसा कि आप कहेंगे, यह तो चमत्‍कार है

गया जंक्‍शन पर चलती ट्रेन से गिरकर पायदान के सहारे प्लेटफाॅर्म से घिसट रहा था युवक। क्षण भर की देरी हो जाती तो वह ट्रेन के नीचे आ जाता। लेकिन तभी आरपीएफ के एएसआइ की उसपर नजर पड़ी। फिर तो चमत्‍कार हो गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 08:56 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 08:56 AM (IST)
Bihar: ट्रेन व प्‍लेटफॉर्म के बीच घिसट रहा था युवक, तभी हुुआ ऐसा कि आप कहेंगे, यह तो चमत्‍कार है
ट्रेन और प्‍लेटफॉर्म के बीच फंसे युवक काे निकालते एएसआइ। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। गया रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल मंगलवार को गाड़ी संख्या 02382 नईदिल्ली - हावड़ा स्पेशल पूर्वा एक्सप्रेस (New Delhi-Howrah Purva Express) सवा नौ बजे सुबह में खुली। चलती ट्रेन में दौड़कर एक युवक ने चढ़ने का प्रयास किया। लेकिन इसी क्रम में वह फिसल गया। उसका आधा शरीर प्‍लेटफॉर्म और ट्रेन की बोगियों से रगड़ खा रहा था। लेकिन ऐन वक्‍त पर आरपीएफ के एएसआइ ने दौड़कर उसे बाहर निकाला वरना वह ट्रेन के पहिए के नीचे आ जाता। सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। 

एएसआई ने खींचकर बचाई जान 

इस ट्रेन की पैंट्री कार के पीछे के स्लीपर कोच में चढ़ने के क्रम में युवक उक्त कोच के पायदान तथा प्लेटफार्म के बीच गिर गया था। चलती गाड़ी के उक्त स्लीपर कोच के पौदान के पास गाड़ी के साथ घिसटने लगा। यह देखकर अफरातफरी मच गई। लेकिन इसी दौरान गाड़ी को सुरक्षित पास कराने के लिए ड्यूटी में तैनात सहायक उपनिरीक्षक राजेंद्र कुमार राय की नजर पड़ी। उन्‍होंने अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए दौड़कर यात्री को खींचकर चलती गाड़ी से दूर किया गया। उसकी जान बचाई । यह पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गयी। घटना का खौफ उस युवक के चेहरे पर साफ दिख रहा था। 

यह भी पढ़ें- हाथ में साइकिल उठाई और क्रॉस करने लगा रेलवे ट्रैक, कैमूर ने युवक ने दिखाया लापरवाही का अंजाम

इंस्पेक्टर एएस सिद्दिकी ने कहा कि यह घटना जो उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि करता है। उक्त घटना के पश्चात यात्री बहुत ही डर गया था। उसे समझा-बुझाकर शांत किया गया । जल्दबाजी और घबराहट के कारण यात्री के टिकट का विवरण प्राप्त नहीं किया जा सका। उन्होंने बताया कि ड्यूटी में तैनात आरपीएफ सहायक उपनिरीक्षक राजेंद्र कुमार राय ने अपनी सुरक्षा को दृष्टिगत न रखते हुए ड्यूटी से आगे जाकर उक्त यात्री को खींचकर जान बचाने पर इस कार्य को लेकर डीडीयू मंडल के द्वारा 25 सौ रुपए का अवार्ड देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी