युवक ने पहले बूढ़े को पिलाई शराब इसके बाद जो किया वह जानकर रह जाएंगे सन्‍न, गया की घटना

गया के परैया थाना क्षेत्र में गुरुवार की शाम एक वहशी युवक ने पहले तो गांव के ही बुजुर्ग को शराब पिलाई। इसके बाद खंती से मारकर जान ले ली। इतने से भी उसका मन नहीं भरा तो उसने हैवानियत की हदें पार कर दी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:58 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:58 AM (IST)
युवक ने पहले बूढ़े को पिलाई शराब इसके बाद जो किया वह जानकर रह जाएंगे सन्‍न, गया की घटना
युवक ने कर दी वृद्ध की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो

परैया (गया), संवाद सूत्र। प्रखंड के बैगोमन गांव में गुरुवार की शाम एक युवक ने शराब पिलाकर एक वृद्ध की हत्या कर दी। वह भी इतनी बेरहमी से कि सुनकर लोग कांप जाएं। नशे में धुत युवक ने पहले तो वृद्ध पर खंती से वार कर उसे मार डाला। इसके बाद कुल्‍हाड़ी से उसके हाथ काट दिए। हालांकि गुस्‍साए लोगों ने आरोपित की जमकर पिटाई कर दी। अधमरे हालत में उसका इलाज कराया जा रहा है। घटना के कारण का पता नहीं चल सका है। मृतक का नाम चनेश्‍वर मांझी (60) है। वहीं आरोपित युवक 25 वर्षीय राजू मांझी बताया गया है।

चनेश्‍वर मांझी को घर से बुलाकर ले गया राजू 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राजू मांझी गांव के ही चनेश्‍वर मांझी के घर पहुंचा। उसे आवाज देकर बुलाया और अपने साथ ले गया। महादलित टोला के दक्षिणी छोर पर स्थित अपने बहन के खाली घर में लेजाकर वहां शराब पिलाई। इसके बाद नशे में धुत युवक ने वृद्ध के सिर पर खंती से हमला कर दिया। जिससे घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। इससे भी युवक का क्रोध शांत नही हुआ। उसने कुल्‍हाड़ी से मृतक का दाहिना हाथ काट दिया। घटना की  सूचना वृद्ध के स्वजनों को मिली। वे लोग दौड़ते हुए पहुंचे। वहां से भाग रहे राजू मांंझी को दबोच लिया। गुस्‍साए स्‍वजनों ने पीट-पीटकर उसे भी अधमरा कर दिया।  सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से जख्मी युवक को इलाज के लिए गया जयप्रकाश अस्पताल लेकर गई।

घटना के बाद से ग्रामीण दहशत में 

थानाअध्यक्ष फ़हीम आजाद खान ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु गया एएनएमसीएच भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है। मृतक के स्वजनों द्वारा प्राप्त आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। हत्या का मूल कारण अभी तक स्पष्ट नही हो पाया है। ग्रामीण घटना से दहशत में है। ग्रामीणों के अनुसार बैगोमन व आसपास के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर शराब निर्माण और विक्रय का कार्य किया जाता है। दूसरे क्षेत्र से लोग शराब यहां से ले जाते है। जब तक पुलिस सक्रियता दिखाकर शराब निर्माण और व्यवसाय को नही रोकेगी तब तक ऐसी घटना को नियंत्रित कर पाना असंभव है।

chat bot
आपका साथी