सिर चकराया और तुरंत गिर पड़ी महिला अंचलकर्मी, कैमूर के कुदरा में ड्यूटी के दौरान मौत

कुदरा अंचल कार्यालय में कार्यरत एक महिला कर्मी की ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद इलाज कराने के लिए ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई। 35 वर्षीया जीनू देवी पति की मृत्‍यु के बाद अनुकंपा पर नौकरी कर रही थी। उनके तीन नाबालिग बच्‍चे हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:27 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:27 AM (IST)
सिर चकराया और तुरंत गिर पड़ी महिला अंचलकर्मी, कैमूर के कुदरा में ड्यूटी के दौरान मौत
अधिकारियों व कर्मियों ने शोक सभा आयोजित कर दी श्रद्धांजलि, सांकेति‍क तस्‍वीर।

कुदरा (कैमूर), संवाद सूत्र। कुदरा अंचल कार्यालय में कार्यरत एक महिला कर्मी की बुधवार को ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद इलाज कराने के लिए ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई। मृत कर्मी का नाम जीनू देवी बताया गया है जिनकी उम्र करीब 35 वर्ष बताई जा रही है। वह स्थानीय अंचल कार्यालय में कार्यालय परिचारी के रूप में कार्यरत थीं। उनका वर्तमान निवास कुदरा के लालापुर में बताया जा रहा है।

अनुकंपा पर नौकरी मिली थी

मिली जानकारी के मुताबिक उनके पति स्वर्गीय दीपक राव भी कुदरा अंचल कार्यालय में पूर्व में लिपिक के रूप में कार्यरत रहे थे। उनके निधन के बाद जीनू देवी को अनुकंपा पर नौकरी मिली हुई थी। कर्मी के निधन से यहां शोक की लहर है। इस सिलसिले में स्थानीय प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में शोक सभा आयोजित कर मृत कर्मी को श्रद्धांजलि दी गई। शोक सभा में प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार, चकबंदी पदाधिकारी प्रदीप कुमार पाठक, पंचायती राज पदाधिकारी रंजीत कुमार, मनरेगा पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ङ्क्षसह आदि समेत प्रखंड के विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी व प्रतिनिधि मौजूद थे।

 तीन नाबालिग बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल

अंचलाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि जीनू देवी ने सुबह में समय पर कार्यालय में योगदान दिया। उसके बाद वह अपनी जगह पर बैठी थीं। अचानक उन्होंने बोला कि सिर चकरा रहा है और उसके बाद गिर पड़ीं। कार्यालय में मौजूद कर्मियों के द्वारा उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृत कर्मी को पूर्व में एक स्थानीय चिकित्सक के यहां ले जाया गया। जिसकी सलाह पर उन्हें बेहतर इलाज के लिए मोहनियां ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृत कर्मी के तीन नाबालिग बच्चे हैं जिनके सिर से पूर्व में पिता की छाया हटने के बाद अब मां का आंचल भी हट गया है। उनका रो रो कर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी