सासाराम में पांच दिन पहले ही बनी थी पानी की टंकी, भरभराकर गिर गई, अब मुखिया पर दर्ज होगी प्राथमिकी

सासाराम में बिहार सरकार की योजनाओं का ऐसा हाल... पांच दिन पूर्व नोखा प्रखंड के घुसिया पंचायत के रामनगर वार्ड संख्या 10 में नवनिर्मित पानी टंकी के ध्वस्त व एक व्यक्ति की हुई मौत मामले में पंचायत मुखिया समेत छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज होगी।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 05:32 PM (IST)
सासाराम में पांच दिन पहले ही बनी थी पानी की टंकी, भरभराकर गिर गई, अब मुखिया पर दर्ज होगी प्राथमिकी
सासाराम के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने दिया एफआइआर का निर्देश। जागरण आर्काइव।

जागरण संवाददाता, सासाराम। पांच दिन पूर्व नोखा प्रखंड के घुसिया पंचायत के रामनगर वार्ड संख्या 10 में नवनिर्मित पानी टंकी के ध्वस्त व एक व्यक्ति की हुई मौत मामले में पंचायत मुखिया समेत छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज होगी। यह निर्देश सदर एसडीएम के जांच प्रतिवेदन के आलोक में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने वहां के बीडीओ को दिया है।

डीएम ने दोषी पाये गए सभी व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए शीघ्र प्रतिवेदन उपलब्ध कराने को कहा है। जिन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है, उनमें मुखिया आरती कुमारी के अलावा दुर्गावती दया तटबंध के कनीय अभियंता प्रभात रंजन, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी (बीपीआरओ) अमर पासवान, ज्योति चौधरी, पंचायत सचिव रामप्रवेश पांडेय, वार्ड कार्यान्यवन व प्रबंध समिति की अध्यक्ष शारदा व सचिव, चंद्रशेखर साह शामिल हैं।

पत्र में डीएम ने कहा है कि घोसिया पंचायत के वार्ड संख्या दस स्थित रामनगर में मुख्यमंत्री सात निश्चय नल-जल योजना के तहत बने पानी टंकी का कार्य जांच में गुणवत्ता पूर्ण नहीं पाया गया है। कार्य सही तरीके से नहीं होने के कारण नव निर्मित पानी टंकी ध्वस्त हो गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। जांच अधिकारी ने कार्य को गुणवत्तापूर्ण व मानक के अनुरूप नहीं होने का दोषी संबंधित लोगों को पाया है। निर्माण कार्य के दौरान सही तरीके से तकनीकी अधिकारियों द्वारा अनुश्रवण नहीं किया गया।

chat bot
आपका साथी